1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar mlc election final list of rjd candidates released candidates made former mlas from purnia asj

Bihar MLC Election: राजद उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी, पूर्णिया से पूर्व विधायक बनाए गये उम्मीदवार

राजद 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुका है. बची हुई एक सीट पूर्णिया से अब्दुस सुब्हान को प्रत्याशी बनाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
ट्वीटर

पटना. राजद ने विधान परिषद के लिए अपने उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी है. 24 सीटों पर हो रहे चुनाव में राजद 23 सीटों पर उम्मीदवार दे रहा है. एक सीट उसने वाम दल के लिए छोड़ा है. मंगलवार को तीसरी सूची जारी कर दी गयी है. राजद 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुका है. बची हुई एक सीट पूर्णिया से अब्दुस सुब्हान को प्रत्याशी बनाया गया है. अब्दुस सुब्हान पूर्णिया के बायसी विधानसभा सीट से एमएलए रह चुके हैं.

राजद की पहली सूची मेंथे 21 उम्मीदवार

निकाय कोटे से होने वाले विधान परिषद के चुनाव को लेकर राजद ने 21 उम्मीदवारों की घोषणा पहले लिस्ट में की थी. दूसरे लिस्ट में दो सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी थी. अब बचे एक सीट पर भी राजद ने अपने उम्मीदवार उतार दिए है. पूर्णिया से अब्दुस सुब्हान को उम्मीदवार बनाया गया है. दूसरी लिस्ट में राजद ने नवादा से श्रवण कुमार कुशवाहा और समस्तीपुर से रोमा भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस ने भी पहली लिस्ट जारी

बीते दिनों कांग्रेस ने भी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 8 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. कटिहार से सुनील कुमार यादव, पश्चिम चंपारण से मोहम्मद अफाक अहमद, मधुबनी से सुबोध मंडल, बेगूसराय से राजीव कुमार, सीतामढ़ी से नूरी बेगम,सीवान से अशोक कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर से अजय कुमार यादव और सारण से सुशांत कुमार सिंह एमएलसी चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए गये हैं. बेगूसराय के कांग्रेस उम्मीदवार राजीव कुमार जदयू विधायक डॉ. संजीव के भाई हैं.

एनडीए में हो चुका है सीटों का बंटवारा

एनडीए ने सीटों के बंटवारे की घोषणा 29 जनवरी को ही कर दी थी. प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में 12 सीटों पर भाजपा, 11 सीट पर जदयू और 1 सीट पर रालोजपा द्वारा चुनाव लड़ने का एलान किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें