1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update pappu yadav demand to cm nitish kumar suspend the officers and employees of the health department bihar upl

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मियो को करें सस्पेंड, सीएम नीतीश से पप्पू यादव ने की मांग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव
जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव
File

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था नाम कोई चीज नहीं है. इसलिए हम मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि इस विभाग के नीचे से ऊपर तक सभी कर्मियों को बर्खास्त किया जाये,जिन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बरगलाने का काम किया हैं.

उन्होंने कहा कि शुक्रवार की सुबह में एसकेएमसीएच और दीघा घाट का दौरा किय, जिसकी तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति इतनी विकट है.अंतिम संस्कार में भी डोम राजा को छह से 15 हजार तक रुपये देने पड़ रहे है.

उन्होंने यह भी कहा कि एसकेएमसीएच में लाश बेड पर रहता है उसको देखने वाला कोई नहीं. पिछले एक सप्ताह से रोज 20 से 25 से ज्यादा शव यहां से निकल रहा है. न दवाई, न सफाई न इलाज हद तो यह है कि पीने के लिए पानी व जीने के लिए ऑक्सीजन तक नहीं मिल रहा. बाथरूम की हालत ऐसी की वहां पर जानवर भी नहीं जा सके.

वहां के सुपरिटेंडेंट ने कहा कि 700 ऑक्सीजन की जरूरत है और मिल रहा है 200. पप्पू यादव ने बिहार के चीफ सेक्रेटरी अरुण कुमार व एंकर रोहित सरदाना के निधन पर गहरा शोक जताया. उन्होंने कहा कि ये कैसा सिस्टम बना दिया, जहां जान की कोई कीमत ही नहीं रही. बहुत दुख हुआ.

राजद प्रदेश वासियों को रोते विलखते नहीं छोड़ सकता

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कोविड संक्रमण के दौर में राजद कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए अस्पतालों एवं कोविड सेंटरों में जा कर मरीजो की मदद करें. राजद प्रदेश वासियों को राजद परिवार तड़पते और बिलखते हुए नहीं छोड़ सकता है़ हमें यह लंबी लड़ाइ लड़नी है.

राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष से विमर्श कर हमने सरकार को हर तरह से सहयोग देने की पेशकश भी कर चुके हैं. पिछले बार भी हमारे दल के विधायकों ने आर्थिक सहयोग दिया था़ इस बार भी नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार को प्रस्तावित किया था हमारे दल के विधायकों से जितनी राशि लेनी है ले लें. इसके बाद भी सरकार ने इस ओर कोई पहल नहीं की है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें