1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update coronavirus attack on bihar vidhan mandal total 29 staff found covid positive and two dead upl

बिहार विधानमंडल पर कोरोना अटैक, अब तक 29 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव, दो की मौत, बाहरी प्रवेश बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों पर कोरोना अटैक हुआ है.
बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों पर कोरोना अटैक हुआ है.
Prabhat Khabar

Bihar Corona Update: बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों पर कोरोना अटैक हुआ है. ना केवल विधानसभा बल्कि विधानपरिषद के भी कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. विधान परिषद को 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहां अब तक कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मंगलवार को विधान परिषद सभापति अवधेश नारायण सिंह के द्वारा कोरोना से मरे कार्यालय सहायक विजेंद्र कुमार शर्मा को लेकर शोक सभा आयोजित की गयी.

इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय कर्मियों के लिए कोरोना जंच की व्‍यवस्‍था कार्यालय में आज की गई थी. अब तक 18 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. गौरतलब है कि सोमवार को परिषद के एक और कर्मी की कोरोना से मौत हो गयी थी़ वहीं, जानकारी के अनुसार विधानमंडल में अब तक 29 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. विधानसभा में बाहरी प्रवेश पूरी तरह बंद कर दिया गया है.

Corona in Bihar: महाराष्ट्र से आयी ट्रेनों से मिले 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज

महाराष्ट्र से आयी विभिन्न ट्रेनों से मंगलवार को 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. मंगलवार को पुणे-दानापुर ट्रेन 01401 से 514 यात्री आये जिनमें 11 पॉजिटिव पाये गये हैं. पुणे-दानापुर ट्रेन नंबर 02149 से 697 यात्री आये, इसमें 10 पॉजिटिव पाये गये.

लोकमान्य तिलक टर्मिनल-पाटलिपुत्र ट्रेन से 255 यात्री आये, इसमें से 12 यात्री जांच में पॉजिटिव पाये गये. इसी ट्रेन से दानापुर में 474 यात्री उतरे, जिसमें चार पॉजिटिव पाये गये. लोकमान्य तिलक टर्मिनल-पाटलिपुत्र ट्रेन के 1097 में से 36 यात्री उतरे. इसमें एक यात्री पॉजिटिव पाये गये.

Corona in Bihar: कोरोना से कराह रहा बिहार

बिहार में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा. कोविड-19 से संक्रमित आइएएस अधिकारी विजय रंजन का मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया. वह 59 वर्ष के थे. इधर, बिहार में गहराए कोरोना संकट के मद्देनजर तीन प्रमुख अस्पतालों में समुचित देखरेख और बंदोबस्ती के लिए तीन आइएएस अधिकारियों की तैनाती की है. इन्हें फिलहाल एक सप्ताह के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें