1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar cabinet expansion bihar politics fast for cm nitish kumar cabinet expansion bjp leader bhupendra yadav reach patna jdu senior leaders meeting with cm nitish upl

Bihar Cabinet Expansion: बिहार कैबिनेट विस्तार पर सियासी हलचल तेज, पटना पहुंचे BJP नेता, CM नीतीश से मिले JDU के दिग्गज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
FIle

Bihar Cabinet Expansion: बिहार कैबिनेट विस्तार और मनोनयन कोटे की विधान परिषद (MLC)की सीटें भरे जाने को लेकर एक बार फिर सियासी हलचल (Bihar Politics) तेज हो गयी है. सोमवार को बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) पटना पहुंचे. वो मंगलवार को भी पटना में रहेंगे. उम्मीद की जा रही है कि कैबिनेट विस्तार और मनोनयन कोटे की सीटों को लेकर बात आगे बढ़ेगी.

सूत्रों के मुताबिक इसी सप्ताह एनडीए सरकार (NDA Govt)का पहला कैबिनेट विस्तार होने वाला है. हालांकि भाजपा (BJP) के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव झंडोतोलन के अलावा पार्टी के विभिन्न बैठकों में शामिल होंगे. दूसरी ओर जदयू के वरिष्ठ नेता सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने सोमवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) से मुलाकात की. उनके साथ जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा भी मौजूद थे.

अशोक चौधरी से मिले थ्रझ के इकलौते विधायक

इधर, जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष डा. अशोक चौधरी के आवास पर लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह के पहुंचने से अटकलों का बाजार तेज रहा. लोजपा विधायक डा चौधरी के आवास पर आयोजित एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल हुए. वहां पूर्व से जदयू को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह भी मौजूद थे.

RJD के पूर्व सांसद सीताराम यादव होंगे BJP में शामिल

राजद के पूर्व सांसद सीताराम यादव 27 जनवरी को भाजपा में शामिल होंगे. यादव राज्य के पूर्व मंत्री भी रहे हैं. सीतामढ़ी के सांसद रहे श्री यादव भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जायसवाल की मौजूदगी में राजद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होंगे. सीताराम यादव ने स्वयं इसकी पुष्टि की. उनके साथ सीतामढ़ी जिले की पूर्व विधायक नगीना देवी के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें