1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar breaking news current landed in the door of a government school in darbhanga bihar one girl student killed due to electric shock many student injured upl

Darbhanga: सरकारी स्कूल के दरवाजे में उतरा करंट, चपेट में आने से एक छात्रा की मौत, हेडमास्टर सहित 8 शिक्षक सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जाले प्रखंड के पश्चिमी जाले गांव में स्थित मध्य विद्यालय में घटी घटना के बाद जमा ग्रामीण
जाले प्रखंड के पश्चिमी जाले गांव में स्थित मध्य विद्यालय में घटी घटना के बाद जमा ग्रामीण
Screen shot

बिहार के दरभंगा (Darbhanga) जिले के जाले प्रखंड के एक गांव में स्थित मध्य विद्यालय में हादसे की सनसनीखेज खबर सामने आयी है. जाले पश्चिमी पंचायत के मध्य विद्यालय के वर्ग कक्ष में अचानक करंट दौड़ जाने से पहली कक्षा की एक छात्रा की मौत हो गयी. मृतका भरत झा की आठ वर्षीया पुत्री चंचला कुमारी बतायी गयी है. वहीं उसकी बहन 10 वर्षीया अंजली कुमारी बुरी तरह जख्मी हो गयी. उसका उपचार रेफरल अस्पताल में किया जा रहा है.

बिजली करंट की चपेट में शिक्षक समेत करीब डेढ़ दर्जन बच्चे आ गये, हालांकि ये सभी सुरक्षित हैं. इससे आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस अधिकारी के साथ एसडीओ, बीडीओ व सीओ पहुंचे. मामले की जांच की. इस दौरान एसडीओ के आदेश में बीडीओ ने स्कूल के हेडमास्टर सहित सभी नौ शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के बाद शुक्रवार को पहली बार वर्ग कक्ष को खोला गया था. लोहे के गेट के संपर्क में आते ही चंचला तथा अंजली बुरी तरह झुलस गयी. तत्काल दोनों को रेफरल अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सक डॉ नरेश चंद विश्वास ने बताया कि चंचला की मौत रास्ते में ही हो गई थी, वहीं अंजली खतरे से बाहर है. बताया जाता है कि क्लास रूम के गेट में बिजली प्रवाहित हो रही थी, जिससे यह हादसा हो गया.

इधर, अपने बच्चों की सलामती की फिक्र में लोग बेतहाशा स्कूल की ओर दौड़ पड़े. देखते ही देखते स्कूल में भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए व स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोशित हो उठे. हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची सीओ को ग्रामीणों ने स्कूल में बंधक बना लिया. दरभंगा में सरकारी स्कूल के एक छात्रा की करंट लगने से मौत तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें