1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar board exam 2021 matric and intermediate examinee first solve objective question and deposit omr sheet upl

Bihar Board Exam 2021: 10वीं-12वीं के परीक्षार्थियों को पहले ऑब्जेक्टिव प्रश्नों को ही करना होगा हल, जमा करनी होगी OMR शीट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बोर्ड ने कहा है कि सभी परीक्षा केंद्र पर 11 बजे OMR उत्तर पत्रक संग्रह कर लिया जायेगा.
बोर्ड ने कहा है कि सभी परीक्षा केंद्र पर 11 बजे OMR उत्तर पत्रक संग्रह कर लिया जायेगा.
File

Bihar Board Exam 2021: बिहार बोर्ड मैट्रिक (Matric) और इंटर (Intermediate) परीक्षा 2021 की तैयारी पूरी हो गयी है. इंटर की परीक्षा एक से 13 फरवरी तक आयोजित की जायेगी. परीक्षा 9:30 बजे से 12:45 बजे तक आयोजित होगी. कुछ विषयों की परीक्षा 9:30 से 12:15 बजे तक होगी. 12:45 तक आयोजित होने वाली परीक्षा में 11 बजे तक ओएमआर शीट जमा कर ली जायेगी.

बोर्ड ने कहा है कि सभी परीक्षा केंद्र पर 11 बजे ओएमआर उत्तर पत्रक संग्रह कर लिया जायेगा. वहीं, 12:15 बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा की ओएमआर शीट 10:45 बजे तक जमा कर ली जायेगी. परीक्षार्थियों को पहले ऑब्जेक्टिव प्रश्नों को ही हल करना होगा.

द्वितीय पाली की परीक्षा 1:45 बजे से शाम पांच बजे तक और कुछ विषयों की परीक्षा 1:45 बजे से 4:30 बजे तक आयोजित होगी. पांच बजे तक चलने वाली परीक्षा की ओएमआर शीट 3:15 बजे जमा ले ली जायेगी. वहीं, 4:30 बजे तक की परीक्षा के लिए तीन बजे तक ओएमआर शीट जमा कर ली जायेगी.

ऐसे परीक्षार्थी अलग बैठ कर देंगे परीक्षा

मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2021 में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किया गया है. थर्मल स्कैनिंग के दौरान किसी परीक्षार्थी का शारीरिक तापमान सामान्य से अधिक पाया जाता है, तो उसे अलग बैठाया जायेगा. परीक्षा कार्य में लगे कर्मी का तापमान अधिक पाया जाता है तो, उससे परीक्षा संबंधी कार्य नहीं कराया जायेगा.

दृष्टिबाधित परीक्षार्थी विज्ञान के बदले देंगे संगीत की परीक्षा

दृष्टिबाधित परीक्षार्थी विज्ञान विषय के बदले संगीत ए‌वं गणित विषय के बदले गृह ज्ञान विषय की परीक्षा में शामिल होंगे. इसकी परीक्षा विज्ञान ए‌वं गणित विषय की परीक्षा के दिन ही केवल प्रथम पाली में आयोजित होगी. द्वितीय पाली के दृष्टिबाधित परीक्षार्थी की परीक्षा भी प्रथम पाली में ही होगी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें