1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. weather it will rain at different places of kosi seemanchal and east bihar ksl

Weather: कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार के अलग-अलग स्थानों पर होगी बारिश

मौसम विभाग ने कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार के अलग-अलग स्थानों पर बारिश की संभावना जतायी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
weather: पूर्णिया में धूप से बचने के लिए छाता लेकर स्कूल से लौटती छात्रा.
weather: पूर्णिया में धूप से बचने के लिए छाता लेकर स्कूल से लौटती छात्रा.
प्रभात खबर

weather: मौसम विभाग ने कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार के अलग-अलग स्थानों पर बारिश की संभावना जतायी है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सात मई से 11 मई तक अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. साथ ही कहा है कि शेष भाग शुष्क बना रहेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक, सात मई और आठ मई को सुपौल, अररिया, किशनगंज जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है. वहीं, दस मई को सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है. जबकि, 11 मई को सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका और जमुई जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है.

पूर्णिया से मिली खबर के मुताबिक, आसमान में बादल छाने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार तक आंधी और बारिश की बौछार की संभावना है. एक-दो दिन छोड़ दिया जाये, तो पूरे सप्ताह आसमान में बादल छाये रहेंगे. मालूम हो कि पूर्णिया में शुक्रवार को मौसम का अधिकतम तापमान 34.0 और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है.

बांका स्थित कृषि विज्ञान केंद्र ने भारत मौसम विज्ञान विभाग के हवाले से कहा है कि सात मई से 11 मई तक आंशिक से लेकर मुख्यत: आसमान साफ रहने की उम्मीद है. जिले के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. सात से 11 मई तक अधिकतम तापमान 32 से 34.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.8 से 25.6 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें