1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. two arrested in axis bank robbery case in farakka ksl

Axis Bank: फरक्का में बैंक डकैती मामले में दो गिरफ्तार, लूट के माल का ऐसे बंटवारा करता था कन्हैया

भागलपुर जिले के मधुसूदनपुर में बिहार और बंगाल पुलिस ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में एक्सिस बैंक से दो करोड़ की डकैती मामले मे कई जगह छापेमारी की. हालांकि, मास्टरमाइंड कन्हैया यादव अब भी फरार है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Axis Bank: अब भी फरार है कन्हैया यादव
Axis Bank: अब भी फरार है कन्हैया यादव
file

Axis Bank: भागलपुर जिले के मधुसूदनपुर में बिहार और बंगाल पुलिस ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में एक्सिस बैंक से दो करोड़ की डकैती मामले मे कई जगह छापेमारी की. हालांकि, मास्टरमाइंड कन्हैया यादव अब भी फरार है.

कन्हैया के ग्रुप के दो सदस्य गिरफ्तार

पुलिस ने कन्हैया के ग्रुप के दो सदस्यों बजरंगी तांती और विजय तांती को गिरफ्तार किया है. साथ ही साढ़े पांच लाख रुपये बरामद की किये हैं. कन्हैया के घर से पुलिस ने एक स्कार्पियो भी जब्त किया है. बंगाल पुलिस दोनों आरोपितों, गाड़ी और रुपये लेकर फरक्का चली गयी.

लूट की रकम में कन्हैया का होता है आधा हिस्सा

बताया जाता है कि कन्हैया अपने साथियों के बीच लूट के बंटवारे को लेकर स्पष्ट हिसाब रखता था. आपस में सहमति थी कि लूट की आधी रकम कन्हैया लेगा. शेष रकम का बंटवारा अन्य सदस्यों में किया जायेगा. इसमें से भी एक हिस्सा कन्हैया को मिलेगा.

प्रत्येक सदस्य को मिले साढ़े तीन लाख रुपये

हिस्सेदारी की बात की जाये तो बजरंगी और विजय को तीन लाख 50 हजार रुपये प्रति व्यक्ति मिले. अपने हिस्से के रुपये में से बजरंगी ने नयी पल्सर बाइक खरीदी. फरक्का के एसडीपीओ हासिम खान ने बताया कि बिहार में फरक्का लूट के अहम सुराग हाथ लगे हैं. जल्द ही मामले का खुलासा किया जायेगा.

बिहार में पकड़े जाने के बाद दूसरे राज्यों में वारदात करने लगा कन्हैया

मालूम हो कि बैंक डकैत कन्हैया भागलपुर, बांका, मुंगेर में पकड़ा जाने लगा, तो वह दूसरे राज्यों में वारदात को अंजाम देने लगा. बंगाल के फरक्का में कन्हैया ने एक्सिस बैंक में हाथ साफ करते हुए दो करोड़ रुपये लूट लिये और भाग कर मधुसुदनपुर थाना क्षेत्र के करेला स्थित अपने घर लौट आया.

कन्हैया ने कहां कितनी राशि छिपायी, पता लगा रही पुलिस

मामला तब गड़बड़ हो गया, जब उसके कुछ सदस्य साहेबगंज में पकड़े गये. वहीं, कुछ सदस्यों को बंगाल में पुलिस ने पकड़ लिया और उनके पास से 55 लाख रुपये बरामद किये. कन्हैया करीब 70 से 80 लाख रुपये लेकर अपने घर ले आया था. हालांकि, इतनी राशि कहां और किसके पास रखा है, पुलिस पता लगा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें