27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली आपूर्ति दिन भर रही ठप, उपभोक्ता परेशान

प्रखंड की बिजली आपूर्ति नौ बजे से दिन भर ठप रही. बिजली आपूर्ति ठप रहने से भीषण गर्मी में आम लोगों का जीवन पूरी तरह दूभर हो गया. इस संबंध में पूछने पर जेई राकेश रंजन ने बताया कि हवा चलने से बार-बार पेड़ की टहनी सटने से शार्ट लग रहा था, जिसके कारण आपूर्ति बाधित हुई है.

खरीक. प्रखंड की बिजली आपूर्ति नौ बजे से दिन भर ठप रही. बिजली आपूर्ति ठप रहने से भीषण गर्मी में आम लोगों का जीवन पूरी तरह दूभर हो गया. इस संबंध में पूछने पर जेई राकेश रंजन ने बताया कि हवा चलने से बार-बार पेड़ की टहनी सटने से शार्ट लग रहा था, जिसके कारण आपूर्ति बाधित हुई है. समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. देर शाम तक आपूर्ति बहाल नहीं हो पायी थी. यह स्थिति तब है जब मेंटनेंस के नाम पर बिजली कंपनी के अफसर अक्सर बिजली आपूर्ति निर्धारित समय तक बाधित रखते है. इसके बाद भी आपूर्ति बाधित होने पर बिजली कंपनी का इस तरह का तर्क कई सवाल खड़ा करता है. सोमवार को दिन भर आपूर्ति ठप रहने से व्यवसायियों का व्यवसाय प्रभावित हो गया है, वहीं छात्रों की पढ़ाई बाधित हो गयी है. लोगों का मोबाइल डिस्चार्ज हो गया है. इनवर्टर फेल हो गये है. नल जल की आपूर्ति नहीं हो पायी, जिससे इस भीषण गर्मी में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी. उपभोक्ताओं ने आपूर्ति कंपनी से अविलंब बिजली की लचर व्यवस्था में सुधार करने की चेतावनी दी है.अन्यथा आंदोलन करने की बात कही. नारायणपुर के सतीशनगर फीडर अंतर्गत मौजमा, गनौल, नवटोलिया व अन्य स्थानों पर सोमवार की सुबह नौ बजे से दिन-रात बिजली आपूर्ति बाधित रही, जिससे लोग काफी परेशान रहे. मधुरापुर गांव के लोगों ने बताया कि बिजली आती-जाती रही. लोगों के घरों में लगा इंवर्टर डिस्चार्ज कर गया. जेई रवि राज ने बताया कि सूचना मिली है कि पश्चिमी रेलवे समपार के पास अंडरपास केबल में क्षति पहुंचायी गयी है. विभाग की ओर से देर रात दुरूस्त करने का प्रयास किया जा रहा है. विभाग के अधिकारी शशिचंद्र भूषण ने बताया कि मिस्त्री भेज कर केबल को दुरुस्त किया जा रहा है. ठीक होते ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें