29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर बाइक की तरह अब चारपहिया वाहनों का भी कटेगा इ-चालान

तीसरी आंख की नजर से अबतक बचते रहे चारपहिया वाहनों की आजादी में खलल पड़ने वाली है.

-अगले सप्ताह से लागू होगी नयी व्यवस्था, कैमरे की नजर से बच पाना नहीं रहेगा आसान

-स्मार्ट सिटी कंपनी सभी तरह के वाहनों का इ-चालान काटने की जानकारी शहर में कर रही डिस्प्लेवरीय संवाददाता, भागलपुर

तीसरी आंख की नजर से अबतक बचते रहे चारपहिया वाहनों की आजादी में खलल पड़ने वाली है. सिग्नल, ट्रैफिक नियमों और कैमरे को अब नजरअंदाज करना भारी पड़ेगा. अन्यथा, बाइक की तरह उनके घर भी पर चालान पहुंच जाया करेगा. दरअसल, टैफिक नियमों का पालन नहीं करने पर अब सभी तरह के वाहनों का इ-चालान काटने का फैसला लिया गया है. यानी, बाइक की तरह चारपहिया वाहन को भी दायरे ला दिया है. यह नयी व्यवस्था अगले सप्ताह से लागू होगी. स्मार्ट सिटी कंपनी इस जानकारी को शहर में डिस्प्ले कर रही है. ताकि, समय रहते एहतियात बरत सकें.

09 महीने बाद शुरू हो रही नयी व्यवस्था

सभी तरह के वाहनों में कार, बस, ट्रक आदि के लिए भी इ-चालान की शुरूआत 09 महीने बाद हो रही है. कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के चालू होने के बाद से सिर्फ बाइक का इ-चालान काटा जा रहा है. अब सभी प्रकार के वाहनों का इ-चालान काटने की तैयारी है.

बाहरी वाहन तोड़ेंगे नियम तो मालिक को जायेगा चालानशहर होकर बाहर की ढेरों गाड़ियां गुजरतीं हैं. वह भी अगर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करेंगे, तो इ-चालान कटेगा. यह गाड़ी मालिक के माेबाइल पर जायेगा. उन्हें ऑनलाइन भुगतान करना होगा. अगर भुगतान नहीं किया गया, तो ट्रैफिक नियम के तहत कार्रवाई होगी.

कोट

जिला प्रशासन के आदेशानुसार अगले सप्ताह से सभी प्रकार के वाहनों का इ-चालान के माध्यम से दंड शुल्क लिया जायेगा. ट्रैफिक नियमों का पालन करना अनिवार्य है.

पंकज कुमार, पीआरओ

स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड, भागलपुर

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें