1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. makar sankranti 2021 news gaya ka tilkut online on whatsapp home delivery by postman now gaya tilkut will be in post office of bhagalpur bihar skt

अब घर बैठे मंगवा सकते हैं गया का फेमस तिलकुट, व्हाट्सएप कीजिए, घर पहुंचा जायेगा डाकिया, जानें कीमत...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अब डाकघरों से भी खरीद सकते हैं गया का प्रसिद्ध तिलकुट
अब डाकघरों से भी खरीद सकते हैं गया का प्रसिद्ध तिलकुट
google

makar sankranti 2021: गया का मशहूर तिलकुट (gaya ka tilkut )खाने के शौकीन लोगों को घर बैठे यह तिलकुट मिल जायेगा. सिल्क सिटी के कोने-कोने तक तिलकुट पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने इसकी शुरुआत कर दी है. यह डाक विभाग की नयी पहल है. व्हाट्सएप या इ-मेल करने मात्र से डाकिया कुछ ही घंटों में गया का तिलकुट लेकर घर पहुंचा जायेगा. इसके बाद वह पैसा लेगा. डाक अधिकारी के अनुसार दो प्रकार का तिलकुट है, जिसमें एक चीनी और दूसरा गुड़ का बना हुआ.

प्रधान डाकघर पहुंच कर भी गया का तिलकुट खरीद सकते हैं.

दोनों आधा-आधा किलोग्राम का पैकेट है और कीमत भी अगल-अलग है. एक पैकेट का भी ऑर्डर करने पर डाकिया घर पर पहुंचा जायेगा. हालांकि, कोई प्रधान डाकघर पहुंच कर भी गया का तिलकुट खरीद सकता है. होम डिलिवरी और पोस्ट शॉपी पर तिलकुट की एक जैसी कीमत होगी.

सुबह 10 बजे से पहले ऑर्डर आने पर सेम-डे डिलिवरी

कोई अगर सुबह 10 बजे से पहले व्हाट्सएप या इ-मेल पर ऑर्डर करता है तो उन्हें सेम-डे डिलिवरी होगी. अन्यथा, दूसरे दिन होम डिलिवरी की जायेगी. प्रधान डाकघर के जूरिडिक्शन में व्यवस्था रहेगी. इसके अलावा सिल्क सिटी में ही दूसरे पिन कोड के लोकेशन पर ऑर्डर करने के दूसरे दिन नजदीकी डाकघर से होम डिलिवरी की जायेगी. ऑर्डर आने पर संबंधित व्यक्ति के नजदीकी डाकघर को तिलकुट भेज दिया जायेगा. होम डिलिवरी के लिए दो दर्जन डाकिया है, जो दूसरे कामों के साथ तिलकुट को भी होम डिलिवरी करेगा.

आकर्षक होगा तिलकुट का पैकेट, छपी रहेगी डाकघर की योजनाएं

तिलकुट का जो पैकेट तैयार किया गया है वह काफी आकर्षक है. पैकेट पर डाकघर की योजनाएं छपी है. पैकेट पर छपी योजनाओं की जानकारी आमजनों तक पहुंचने के उद्देश्य से भी छपाई की गयी. पैकेट के फ्रंट पर डाकघर बचत खाता, डाकघर आवर्ती जमा खाता, सावधि जमा खाता, मासिक आय योजना खाता, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना, भविष्य निधि खाता, राष्ट्रीय बचत पत्र, किसान विकास पत्र, सुकन्या समृद्धि योजना के बारे में जानकारी लिखी होगी.

कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं : डाक अधीक्षक

डाक अधीक्षक राम परीखा प्रसाद एवं प्रधान डाकघर के पोस्टमास्टर सुनील कुमार सुमन ने बताया कि मकर संक्रांति के अवसर पर चूड़ा-दही के साथ तिल से बनी मिठाइ खाने की परंपरा है. गया के तिल की मिठाई पूरे देश के साथ-साथ विदेशों में भी प्रसिद्ध है. डाक विभाग ने गया की प्रसिद्ध मिठाई तिलकुट सभी आमजनों को पहुंचाने के लिए गया के मशहूर तिलकुट विक्रेता के साथ करार किया है. अभी स्टॉक पर्याप्त है. प्रधान डाकघर से खरीदा जा सकता है या फिर व्हाट्सएप व इ-मेल पर ऑर्डर कर सकते हैं. डाकिया के माध्यम से घर पर तिलकुट पहुंचा दी जायेगी. तिलकुट की कीमत में कोई अंतर नहीं पड़ेगा. होम डिलिवरी का अतिरिक्त चार्ज भी नहीं लिया जायेगा. स्टॉक खत्म होने पर भी ऑर्डर स्वीकार होगा मगर, इसके लिए घर पहुंचाने में देरी होगी. लेकिन विलंब से ही सही डिलिवरी की जायेगी.

ऑर्डर :

व्हाट्स एप : 9661824341

इ-मेल : pmbhagalpur@gmail.com

कीमत :

चीनी का बना तिलकुट : 180 रुपये/ आधा किलोग्राम पैकेट

गुड़ का बना तिलकुट : 185/आधा किलोग्राम पैकेट

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें