1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. fraud kbc lottery gang took two laks rupees by shopkeeper on the name of kaun banega crorepati lottery in bhagalpur bihar news skt

कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी फंसने का झांसा देकर ठग लिए दो लाख रुपए, मामले की जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

विवि थाना क्षेत्र के परबत्ती के रहने वाले एक दुकानदार से साइबर ठगों ने कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपये लॉटरी जीतने का झांसा देकर दो लाख रुपये ठग लिये. इस बाबत परबत्ती निवासी पूरो मंडल के बेटे रमन कुमार ने विवि थाना में अज्ञात साइबर अपराधियों के विरुद्ध केस दर्ज कराया है.

दिये गये आवेदन में उन्होंने लिखा है कि 20 दिसंबर को उनहें व्हाट्सएप पर जियो केबीसी प्ले एलोंग नामक कंपनी का फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने उन्हें केबीसी के तहत चल रहे रैंडम नंबर सेलेक्ट मं 25 लाख रुपये लॉटरी जीतने की बात कही. जिसे पाने के लिये पहले उक्त व्यक्ति ने 12 हजार 200 रुपये बतौर कमीशन फीस जमा करने की बात कही. और रंजन नामक व्यक्ति का बैंक अकाउंट नंबर भी दिया.

दिए गए नंबर पर गुगल पे के माध्यम से पीड़ित ने उक्त पैसे भेज दिये. उसके बाद उक्त व्यक्ति ने जीती राशि की रसीद के नाम पर तीन बार 25-25 हजार रुपये जमा करवाये. उसके बाद उक्त ठगों ने इनकम टैक्स लगने की बात कहते हुए 15 लाख रुपये जमा कराने को कहा. पर उसने 25 हजार रुपये ही जमा कराये. उसके बाद भी ठगों ने लगातार पैसों को जमा करने का दबाव बनाया. इस पर उन्हें साइबर ठगी का शिकार होने का अंदेशा हुआ.

जब तक वह अपने पैसों को उक्त ठगों से वापस मांगते ठगों ने अपना नंबर बदल लिया था. जिसके बाद उन्होंने विश्वविद्यालय थाना पहुंच इस बात की शिकायत दर्ज करायी. मामला दर्ज किये जाने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. मामले की जांच में साइबर सेल का भी सहयोग लिया जा रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें