28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होल्डिंग टैक्स जमा करने पर पांच प्रतिशत छूट की समय सीमा समाप्त

नगर निगम की ओर से वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए अप्रैल से जून के बीच टैक्स जमा करने पर पांच प्रतिशत छूट का प्रावधान था.

वरीय संवाददाता, भागलपुरनगर निगम की ओर से वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए अप्रैल से जून के बीच टैक्स जमा करने पर पांच प्रतिशत छूट का प्रावधान था. 30 जून को यह समय सीमा खत्म हो गयी. होल्डिंग टैक्स में अब छूट का फायदा नहीं उठा सकेंगे. इस दौरान करीब 20 हजार लोगों ने इस योजना का लाभ उठाया है. करीब 10 करोड़ रुपये जमा हुए हैं. नगर निगम की ओर से एक अप्रैल से वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए छूट के साथ होल्डिंग टैक्स जमा करने की सुविधा शुरू की गयी थी. प्रावधान किया गया था कि एक अप्रैल से 30 जून के बीच टैक्स जमा करने पर वित्तीय वर्ष 2024-25 के होल्डिंग टैक्स पर पांच प्रतिशत छूट दिया जायेगा.

लालूचक भट्टा इलाके में केबल जलने से घंटों ठप रही बिजली

लालूचक भट्टा में केबल जल जाने के कारण इलाके में घंटों बिजली गुल रही. शनिवार रात 11.30 बजे से ठप बिजली रविवार दिन 11.30 बजे आयी, तब जाकर राहत मिली. इस बीच पीने का पानी को लेकर एक बड़ी आबादी परेशान रहा. लालूचक भट्टा इलाके के लोगों ने बताया कि ऐसी संकट रही की लोगों को सुबह में पानी खरीदना पड़ा. केबल जला उस समय फाइनल मैच का दो ओबर बचा था. इससे जीत का अंतिम लुत्फ नहीं उठा सकें. इलाके में जो ट्रांसफार्मर लगा हुआ था, उसी से दूसरे बगल में सटे कॉलोनी में भी बिजली आपूर्ति होने लगा. उपभोक्ता के हिसाब से ट्रांसफार्मर की क्षमता कम हो गयी. इसलिए इलाके में ओवरलोड के कारण बराबर फॉल्ट, फेज उड़ने, केबल जलने व ट्रांसफार्मर खराब होने की समस्या बनी है.

वार्ड 18 के 50 घराें में एक संस्था की ओर से डस्टबिन का किया गया वितरण

स्वच्छता सर्वेक्षण पांच जुलाई से शुरू हाेना है. इसके मद्देनजर भागलपुर नगर निगम क्षेत्र में भी परोक्ष और अपरोक्ष रूप से तैयारी होने लगी है. लेकिन, पहले की तरह तैयारी जैसी कोई बात नहीं है. पहले क्षमता से बढ़कर तैयारी को अंजाम दिया गया था. बावजूद, रैंकिंग में फिसड्डी साबित हुए थे. इस बार तो पहले जैसी कुछ भी तैयारी नहीं हो रही है. अभी सिर्फ वार्ड 18 की पार्षद कुमकुम ने रविवार को स्थानीय गरीब नवाज संस्था की ओर से जागरूकता के तहत 50 घराें में डस्टबिन का वितरण करवायी है. उस डस्टबिन में स्वच्छता सर्वेक्षण भी लिखवायी है और लाेगाें से कह रही है कि इसमें व्यवस्थित तरीके से कचरा रखें. निगम की टीम जब आये ताे उसी डस्टबिन से निकालकर उन्हें कचरा दें. डस्टबिन वितरण कार्यक्रम में पार्षद के अलावा डॉ. गौतम, आलोक अग्रवाल, अशोक यादव, मुकुल सिंह, जोगी लाठ व अन्य थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें