1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. dead body of woman found hanging from the noose husband says suicide maiden accused of murder

फंदे से लटका मिला महिला का शव, पति ने कहा आत्महत्या, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
twitter

भागलपुर : हबीबपुर थाना क्षेत्र के तकीचक स्थित सालेपुर मोहल्ला के रहने वाले एल्युमिनियम स्लाइडर मिस्त्री की पत्नी का शव शुक्रवार दोपहर घर के कमरे में दुपट्ट के बने फंदे से लटका मिला. घटना के बाद पहुंचे पति ने इस बात की जानकारी अपने परिवार और मोहल्ले में ही रहने वाले पत्नी के मायके वालों को दी. इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मामले की जांच को घटनास्थल पहुंच गयी. पति ने मामले में आत्महत्या किये जाने की बात कही. हालांकि आत्महत्या के कारणों के बारे में कुछ भी नहीं बताया. दूसरी ओर मायकेवालों ने मामले में पति पर हत्या का आरोप लगाया है.

हालांकि पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. खबर लिखे जाने तक मामले में थाना को किसी भी तरह का लिखित बयान या आवेदन नहीं दिया था.घटना शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे की बतायी जा रही है. स्लाइडर डोर-विंडो मिस्त्री आर्यन सिंह ने बताया कि चार वर्ष पूर्व उसने और सालेपुर की रहने वाली लक्ष्मी देवी ने अंतर जातीय प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद वे दोनों हंसी खुशी रहने लगे. शादी के बाद उन्हें एक साढ़े तीन साल की बेटी और एक दो माह की बेटी भी है. शुक्रवार सुबह उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी ने उन्हें कुछ सामान लाने को बाजार भेजा था. वहीं, दोनों बच्चों को अपने मायके में अपने माता-पिता के पास छोड़ आयी थी. दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे उसके पिता ने फोन कर बताया कि लक्ष्मी अपने कमरे में बंद है और वह दरवाजा नहीं खोल रही है. वह सामान लेकर आनन-फानन में घर पहुंचे और दरवाजे को तोड़ा तो देखा कि लक्ष्मी कमरे में फंदे से लटकी है. उन्होंने फौरन उसे उतारा और उसकी नब्ज टटोली तब तक वह मर चुकी थी.

इधर, घटना के बाद पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने पति और ससुराल वालों पर प्रताड़ित किये जाने का आरोप लगाते हुए उनकी बेटी की हत्या कर शव को फंदे से लटकाये जाने की बात कही.मोहल्ले में चर्चा, बेटा नहीं होने से परेशान थी लक्ष्मीमोहल्ले के लोगों में चर्चा थी कि दो माह पूर्व ही लक्ष्मी को बच्चा हुआ था. उसे और उसकी ससुराल वालों को लड़का चाहिये था, लेकिन लड़की हुई. इसी बात को लेकर वह काफी परेशान रहती थी. इसी वजह से या तो लक्ष्मी ने आत्महत्या कर ली या तो उसकी हत्या कर दी गयी. हबीबपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. देर शाम तक मायके पक्ष के लोगों की ओर से किसी प्रकार का आवेदन नहीं आया है. आवेदन और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें