29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : विहिप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा – संसद में कानून ला राम मंदिर का करें निर्माण

भागलपुर : सरकार 2014 के चुनाव चुनावी घोषणा पत्र में किये वादे को पूरा करे. संसद में कानून लाकर सरकार राम मंदिर का निर्माण कराये और इस कानून का सभी सांसद समर्थन करें. क्षेत्र के सांसद राम का विरोध न करें, सभी सांसद मंदिर निर्माण का समर्थन करें, यह राजनीतिक विषय नहीं है, भगवान राम […]

भागलपुर : सरकार 2014 के चुनाव चुनावी घोषणा पत्र में किये वादे को पूरा करे. संसद में कानून लाकर सरकार राम मंदिर का निर्माण कराये और इस कानून का सभी सांसद समर्थन करें. क्षेत्र के सांसद राम का विरोध न करें, सभी सांसद मंदिर निर्माण का समर्थन करें, यह राजनीतिक विषय नहीं है, भगवान राम का विषय है.
ये शब्द थे, विहिप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ शाही के. रविवार को शाही जिला स्कूल मैदान में विहिप की धर्म सभा को संबोधित कर रहे थे.उन्होंने कहा कि भागलपुर के लाेग ही प्रर्याप्त हैं राम मंदिर बनाने के लिए. 1990 में पालमपुर में भारतीय जनता पार्टी की बैठक में अटल विहारी वाजपेयी ने कहा था, जहां राम का जन्म हुआ है, वहीं मंदिर बने.
उन्होंने कहा कि सरकार को कानून बनाना चाहिये. पालमपुर में ही कहा गया था कि मेरी सरकार आयी तो कानून बनेगा. राम मंदिर के लिए आडवाणी जी ने रथ यात्रा निकाली. लेकिन सरकार जिस संकल्प के साथ आयी, उससे वह विमुख हो गयी है. इसलिए हम भागलपुर आये हैं.
उन्होंने कहा कि जनवरी में राम मंदिर पर फैसला नहीं हुआ, तो प्रयागराज में जनवरी 31 के बाद
साधु-संत इस पर निर्णय लेंगे.
राहुल गांधी जबरदस्ती के हिंदू हैं, तो नरेंद्र मोदी हैं जबरदस्त हिंदू. 1992 के बाद से अब तक मंदिर के लिए पत्थर गढ़ा जा रहा है. कांग्रेस सरकार आयी और उस सरकार में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मुखौटा थे. जिस प्रभु राम ने राम सेतु बनाया था, इस सरकार ने उसे तोड़ने का प्लान कांग्रेस की सरकार में बनाया गया.
जब कांग्रेस की सरकार थी, तो राम याद नहीं आये, आज राम की याद आ रही है. उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुये कहा कि राहुल जबरदस्ती के हिंदू हैं, जबकि नरेंद्र मोदी जबरदस्त हिंदू. उन्होंने कहा कि राष्ट्र मंगल का नाम प्रभु श्रीराम है. राम का विरोध का मतलब है, राष्ट्र मंगल का विरोध. उन्होंने कहा कि जिस प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद से हमलोग घर में सोते हैं, आज वही टेंट और तिरपाल के नीचे रह रहे हैं.
वह भक्ति किस काम की जब हमारे प्रभु राम कष्ट में हैं. सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला संघ चालक प्रो राणा प्रताप ने कहा कि सब राम भक्त हैं, लेकिन वह भक्ति किस काम की जब हमारे प्रभु श्री राम कष्ट में हैं. राम लला के लिए हिंदू कोर्ट गये, लेकिन क्या मिला. राम जन्म भूमि को तीन टुकड़ों में बांट देने की बात कही गयी.
उन्होंने कहा कि जिस तरह मस्जिद को ध्वस्त किया गया, उसी तरह हमें जाकर मंदिर बना देना है. वैज्ञानिकों ने वहां खुदायी की और वहां मंदिर होने के सारे प्रमाण भी मिले, लेकिन इसे तीन टुकड़ों में बांटने की बात की जा रही है. संघ 1925 से ही हिंदू को जोड़ने का काम कर रही है. आज हिंदू जागृत हो गया है. हमें इसे और जगाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जब राम ने लंका कूच किया था तो संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया था. उन्होंने कहा कि पहले हम ईरान तक फैले थे, अब पाकिस्तान और बांग्लादेश तक ही सीमित रह गये.
इस मौके पर मातृ शक्ति की क्षेत्रीय संयोजिका अनिता सिंह ने कहा कि हमें साधु-संतों के बताये पद चिह्नों पर चलना चाहिए. राम का जन्म अयोध्या में हुआ तो अयोध्या में ही राम मंदिर बनेगा. 52 एकड़ भूमि की खुदाई में राम मंदिर के सबूत मिले. हमारा मंदिर का ढांचा बनकर तैयार है. उन्होंने कहा कि जिस दिन युवा जाग जायेंगे, उसी दिन मंदिर का निर्माण हो जायेगा. हम कोर्ट का सम्मान करते हैं.
सुलतानगंज का नाम अजगैबीनाथ करने की मांग. धर्म सभा में पीरपैंती से आये लाल बाबा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर हर हाल में बनेगा. इसके लिए जन आंदोलन की जरूरत पड़ी, तो वह भी किया जायेगा. इस मौके पर भानु प्रियदर्शी ने भी अपने संबोधन में कहीं बातें रखी उन्हाेंने कहा कि सुलतानगंज का नाम अजगैबीनाथ किया जाये.
मंच का संचालन विहिप के मंत्री पारस शर्मा ने किया. मंच पर विहिप के जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार व बजरंग दल के प्रांत संयोजक रजनीश कुमार उपस्थित थे. धर्म सभा में भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडे, निरंजन साहा, नभय कुमार चौधरी, गौतम कुमार उर्फ बंटी यादव, अर्जित शाश्वत, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष लीना सिन्हा, डॉ प्रीति शेखर, सुधीर भगत, योगेश पांडे, संतोष कुमार, श्वेता सिंह, देव कुमार पांडे, पूर्व विधायक अमन पासवान, ललन पासवान, अभय घोष सोनू, ठाकुर मोहित सिंह, रोशन सिंह, मोंटी जोशी, प्रो. किरण सिंह, आरती यादव, संगीता तिवारी, रूबी दास समेत हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे. मैदान में भगवान राम भक्त के नारों से गूंज रहा था. कार्यक्रम को लेकर पूरे दिन शहर में उत्साह का माहौल रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें