25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चिट पूर्जा व मोबाइल के साथ एमजेके कॉलेज में 9 व आरएलएसवाई में एक परीक्षार्थी धराया, एक्सपेल्ड

इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. संतन कुमार ने जिला मुख्यालय के एमजेके और आरएलएसवाई कॉलेज में बने परीक्षा केंद्रों का बुधवार को औचक निरीक्षण किया.

बेतिया. इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. संतन कुमार ने जिला मुख्यालय के एमजेके और आरएलएसवाई कॉलेज में बने परीक्षा केंद्रों का बुधवार को औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कदाचार करते हुए उन्होंने कुल 10 परीक्षार्थियों को रंगे हाथ पकड़ा और सभी को तत्काल एक्सपेल्ड कर दिया. इसके बाबत उन्होंने बताया कि पहले महारानी जानकी कुंवर के परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण केंद्र के समन्वयक डॉ. योगेंद्र सम्यक और अन्य परीक्षकों की मौजूदगी में किया. इस दौरान एमजेके कॉलेज में कुल नौ परीक्षार्थी चिट पूर्जा और मोबाइल फोन के माध्यम से नकल करते पकड़े गए. सभी को तत्काल प्रभाव से परीक्षा से निष्कासित करते हुए केंद्राधीक्षक को अग्रेत्तर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने इसके बाद नगर के राम लखन सिंह यादव कॉलेज के परीक्षा केंद्र का भी औचक निरीक्षण किया. वहां भी एक परीक्षार्थी को मोबाइल फोन के साथ पकड़ा. इसको लेकर उसको भी परीक्षा से निष्कासित करने के आदेश दिए गए हैं.इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ.संतन कुमार नगर के दोनों परीक्षा केंद्रो की जांच के साथ ही खलबली मच गई. उनके पहुंचते ही परीक्षा केंद्रों पर अफरा तफरी का आलम देखा गया. निदेशक ने बताया कि राम लखन सिंह यादव कॉलेज में व्यवस्था की स्थिति अपेक्षाकृत बेहतर मिली.वहां एक ही परीक्षार्थी मोबाइल के साथ पकड़ाया है लेकिन जांच के दौरान कदाचार के लिए चिट पूर्जा के साथ कोई भी नहीं पकड़ाया. उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र पर इसी तरह की आदर्श व्यवस्था होनी चाहिए. प्राचार्य प्रो.(डॉ) अभय कुमार ने बताया कि काफी सख़्ती के साथ कदाचार मुक्त व्यवस्था में परीक्षा ली जा रही है. बावजूद इसके एक परीक्षार्थी का मोबाइल के साथ केंद्र के अंदर पकड़ा जाना दुखद है. अगले दिन से और सख्त जांच की जाएगी. उधर एमजेके कॉलेज में इग्नू के डॉ योगेंद्र सम्यक ने बताया कि कदाचार करने वालों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. प्राचार्य प्रो.(डॉ) रवींद्र कुमार चौधरी ने बताया कि महाविद्यालय से नौ छात्रों का कदाचार में पकड़ा जाना कॉलेज प्रशासन के लिए चिंता का विषय है. अगले दिन से प्रशासनिक व्यवस्था को और सख्त बनाया जाएगा. जिससे कि कोई भी परीक्षार्थी कदाचार नहीं कर सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें