26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेतिया विस्तार पटल से सुधार के लिए यूनिवर्सिटी भेजा गया 179 विद्यार्थियों का पेंडिंग रिजल्ट

नगर के एमजेके कॉलेज में स्थापित बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पहले विस्तार पटल से अग्रसारित होकर जिला के कुल 179 छात्र छात्राओं की पेंडिंग रिजल्ट विशेष दूत के माध्यम से विश्वविद्यालय के मुजफ्फरपुर स्थित मुख्यालय भेज दी गई है.

बेतिया. नगर के एमजेके कॉलेज में स्थापित बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पहले विस्तार पटल से अग्रसारित होकर जिला के कुल 179 छात्र छात्राओं की पेंडिंग रिजल्ट विशेष दूत के माध्यम से विश्वविद्यालय के मुजफ्फरपुर स्थित मुख्यालय भेज दी गई है. एक्सटेंशन काउंटर के नोडल पदाधिकारी सह महारानी जानकी कुंवर महा के प्राचार्य प्रो. (डॉ) रवींद्र कुमार चौधरी ने इसके बाबत बताया कि जागरूकता और जानकारी के अभाव में जिला और समग्र चंपारण के सैकड़ों विद्यार्थी एमजेके कॉलेज में संचालित विश्वविद्यालय के विस्तार पटल का यथोचित लाभ अब तक नहीं ले पा रहे हैं. इसलिए चालू जून माह में कुल 179 परीक्षार्थी छात्र छात्राओं के पेंडिंग रिजल्ट आवेदन और वांछित संख्या में विद्यार्थी लोग नहीं पहुंच पाए हैं. प्रो.चौधरी ने बताया कि उनकी अपील पर कुलपति ने बेतिया विस्तार पटल से प्राप्त आवेदनों का निष्पादन विश्वविद्यालय कार्यालय में प्राप्त होने के दो सप्ताह के अंदर विश्वविद्यालय के स्तर से अंतिम रूप से निष्पादित कर दिया जाएगा. इसके साथ ही प्रो.चौधरी ने बताया कि आज सोमवार को भेजी गई पहली खेप में विश्वविद्यालय के स्थानीय विस्तार पटल से सुधार के लिए यूनिवर्सिटी भेजे गए कुल 179 विद्यार्थियों के महीनों से पेंडिंग रिजल्ट वाले छात्र छात्राओं में सर्वाधिक 127 विद्यार्थी जिला के सिकटा अंचल क्षेत्र के चंपारण ग्रुप ऑफ एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित बैसखवा डिग्री कॉलेज के विद्यार्थियों के वैल्यू एडेड कोर्स के तहत लिए गए म्यूजिक विषय के फस्ट सेमेस्टर के कुल 127 छात्र छात्राओं के रिजल्ट सुधार का श्रेय इस एक्सटेंशन काउंटर को मिलने वाला है. प्राचार्य ने बताया कि इसके अलावे डिग्री फस्ट पार्ट के पांच,सेकेंड पार्ट के 17और डिग्री थर्ड पार्टी कुल 22 परीक्षार्थियों के महीनों से पेंडिग रिजल्ट सुधार के लिए अनुशंसा सहित विशेष प्रतिनिधि के मध्य से भेजे गए हैं.विस्तार पटल के नोडल अधिकारी सह प्राचार्य प्रो. चौधरी ने बताया कि जुलाई माह से विस्तार पटल के कार्यों में और तेजी आने से छात्र छात्राओं की सहूलियत बढ़ने वाली है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें