31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना वायरस के बारे में लोगों को बताएं

गढ़पुरा : कोरोना वायरस के लिए बुधवार को प्रखंड सभागार में जन जागरूकता बैठक बुलायी गयी जिसमें प्रखंड क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़पुरा के चिकित्सकों ने भाग लिया बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजीत कुमार ने किया. बीडीओ ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति अपने अपने पंचायत में जन जागरूकता शिविर […]

गढ़पुरा : कोरोना वायरस के लिए बुधवार को प्रखंड सभागार में जन जागरूकता बैठक बुलायी गयी जिसमें प्रखंड क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़पुरा के चिकित्सकों ने भाग लिया बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजीत कुमार ने किया.

बीडीओ ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति अपने अपने पंचायत में जन जागरूकता शिविर के माध्यम से लोगों को जागरूक करें उन्होंने बताया कि अगर अपने गांव आस-पड़ोस के लोग कोई चीन में रहता हो और वह लौटकर घर आता है तो इसकी सूचना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़पुरा को दें जिससे अपने क्षेत्र में इस तरह का वायरस फैलने से बच सकें, इधर डब्ल्यूएचओ की टीम ने बताया कि कुम्हारसों पंचायत के कौरा गांव में चीन से एक युवक के आने की खबर बताया गया.
इसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुरा के जी सर डॉ मृत्युंजय कुमार ने सजगता से इसकी जानकारी लिया इसके बाद पता चला कि कौरा निवासी राजस्व महत्त्व का पुत्र रिकेश कुमार चीन के हुवई राज्य में श्यामा सिटी स्थित हुबई यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिसिन के दूसरे वर्ष का छात्र था. जब चीन में कोरोना वायरस की तादाद काफी अधिक हो गयी थी तो भारत सरकार के द्वारा प्लेन से भारतीय को दिल्ली लाया गया था.
इस दौरान रिकेश कुमार भी दिल्ली आया था. हाल में रिकेश का दादा कपिलदेव महतो यज्ञ कर रहे हैं. इसमें शामिल होने के लिए रिकेश भी कौरा आया हुआ है जिस पर मेडिकल टीम नजर बनाई हुई है. इसको लेकर बीडीओ संजीत कुमार ने स्थानीय मुखिया को बताया कि उसे गांव में न रख कर सदर अस्पताल बेगूसराय भेजा जाये.
जहां चिकित्सकों की निगरानी में उसे रखा जायेगा. इधर पीएचसी के चिकित्सक डॉ मृत्युंजय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस का की पहचान बुखार खांसी सांस लेने में तकलीफ समेत कई तरह के लक्षण है.
इस तरह के लक्षण से चिकित्सकों से निश्चित रूप से सलाह लें. इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़पुरा में हेल्पलाइन नंबर दिया गया है जो 8544421222 है, बीडीओ ने बताया कि किसी तरह का संदिग्ध अगर अपने क्षेत्र में पहुंचे तो इसकी जानकारी निश्चित रूप से अधिकारियों एवं अपने जनप्रतिनिधि को दें.
इसी में सुरक्षा और समझदारी दोनों है. मौके पर सीओ प्रेम कुमार शर्मा, बीसीएम रतन कुमार, मालीपुर मुखिया राजेंद्र सहनी, कोरैय मुखिया शंभू झा, कोरैय के सरपंच रामनरेश सिंह, सोनमा मुखिया शिव नारायण राम, पंचायत सचिव अशोक कुमार सिंह, लक्ष्मण सहनी समेत कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें