1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. suspected death of married woman in aurangabad bihar family charged with dowry death police investigating the case skt

बिहार के औरंगाबाद में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मृतका के परिजन
मृतका के परिजन
प्रभात खबर

औरंगाबाद के पौथू में एक विवाहित महिला की मौत का मामला सामने आया है. मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज नहीं मिलने के कारण युवती के ससुराल वालों ने फांसी लगाकर उसकी हत्या कर दी. लड़की के पिता का आरोप है कि मृतका के पति ने यह काम किया है जिसमें लड़के की मां ,भाई और बहनों ने भी उसका साथ दिया.

घटना के बाद से पति को छोड़कर तमाम लोग फरार है. मृतका की पहचान झारखंड राज्य के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के डेमा गांव निवासी रामाधार राम की पुत्री सरिता देवी (22)के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार रामाधार राम को बेटी के ससुराल से कुछ लोगों ने फोन पर सूचना दी कि उनकी बेटी सरिता देवी की हत्या ससुराल वालों ने दहेज के लिए कर दी. घटना की सूचना पर रामाधार राम अपने अन्य परिजनों के साथ पौथु गुमटी पहुंचे और आंगन में बेटी का शव देख चीत्कार उठा.

मामले की जानकारी जम्होर थाना पुलिस को सूचना दी गई .पुलिस के पदाधिकारी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया.मृतका के गले पर गहरा काला निशान दिख रहा है. इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा कि मौत किन कारणों से हुई है.

मंगलवार की सुबह पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शव मायके वालों के हवाले कर दिया गया. इधर इस मामले में मृतका के पिता ने जम्होर थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें पति ,सास,दो भसुर और दो ननद को हत्या का आरोपी बनाया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें