अवैध संबंध छिपाने के लिए पत्नी ने प्रेमियों संग मिलकर करा दी थी पति की हत्या, फिर...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

औरंगाबाद : कहते हैं पति और पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का होता है. वैवाहिक बंधन में बंधने के दौरान पति-पत्नी पूरे जीवन एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाते हैं, लेकिन जब दोनों में कोई एक बेवफा हो जाये, तो उस वैवाहिक जीवन का हश्र भयावह होता है. ऐसा हुआ भी. ठीक 55 दिन पहले बारुण थाना क्षेत्र के सुखराम बिगहा गांव में मुनेश्वर पासवान नामक व्यक्ति की हुई. हत्या मामले का जब खुलासा हुआ, तो जांच करनेवाले पुलिस पदाधिकारियों की आंखें खुली की खुली रह गयी. हत्या के पीछे अवैध संबंध को छिपाना कारण सामने आया. यही नहीं, हत्या करानेवाला कोई दूसरा नहीं, बल्कि पत्नी ही निकली.

जांच में खुलासा होने पर पुलिस ने मृतक मुनेश्वर पासवान की पत्नी मंजू देवी और उसके प्रेमी सह चुरा गांव के जय कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया. रिमांड पर लेकर पुलिस ने मंजू देवी से जब कड़ाई से पूछताछ की, तो घटना पानी की तरह साफ हो गया.

एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि मंजू देवी की शादी ओबरा के भटौलिया गांव निवासी मुनेश्वर पासवान के साथ हुई थी. चार दिसंबर 2018 कि रात मुनेश्वर की हत्या हुई थी. मंजू उसी दिन सुबह में पति और अपने बच्चों के साथ मायके सुखराम बिगहा पहुंची थी. रात्रि में अपने दो प्रेमियों चुरा के जय कुमार यादव, जो ट्रैक्टर मालिक है और जम्होर थाना क्षेत्र के मखरा गांव के ट्रैक्टर चालक आजादी राम उर्फ करीवा को मायके बुलाया. मंजू के कहे अनुसार उसके दोनों प्रेमी बाइक से वहां पहुंचे और छुरा मार कर मुनेश्वर को घायल कर दिया.

घटना को अंजाम देकर जब दोनों फरार हो गये, तो पत्नी चिल्लायी और घटना को आपराधिक साजिश करार दे दिया. आनन-फानन में घायल मुनेश्वर को बारुण अस्पताल में इलाज के बाद जमुहार मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद पत्नी मंजू ने ही बारुण थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी और अज्ञात अपराधियों को आरोपित बनाया. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान प्रारंभ की तो शक की सूई पत्नी पर ही घूमने लगी.

पत्नी के मोबाइल का सीडीआर निकाला गया, तो प्रेमी से बातचीत का जिक्र सामने आया. इसके बाद पुलिस ने जयकुमार को पकड़ा फिर मंजू को. पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. एसडीपीओ ने बताया कि घटना में शामिल आजादी राम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें