33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : औरंगाबाद में पोलैंड के नागरिक को शरारती तत्वों ने पीटा, बैग के साथ सामान भी छिने, 4 गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहारके औरंगाबादमें जम्होर टिमल बिगहा में शरारती तत्वों ने पोलैंड के एक नागरिक की जमकर पिटाई की और उसके सारे सामान छिन लिये. घटना शुक्रवार की रात की है. जख्मी विदेशी का इलाज पीएचसी जम्होर में किये जाने के बाद किसी बड़े अस्पताल रेफर किया गया है. इस मामले में जम्होर थाना की […]

औरंगाबाद : बिहारके औरंगाबादमें जम्होर टिमल बिगहा में शरारती तत्वों ने पोलैंड के एक नागरिक की जमकर पिटाई की और उसके सारे सामान छिन लिये. घटना शुक्रवार की रात की है. जख्मी विदेशी का इलाज पीएचसी जम्होर में किये जाने के बाद किसी बड़े अस्पताल रेफर किया गया है. इस मामले में जम्होर थाना की पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें टिमल बिगहा तिलेश्वर महतो, गुडडू कुमार, रघुनाथपुर गांव के विनोद मेहता और मृत्युंजय कुमार शामिल हैं.

घटना में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है. एसडीपीओ अनुप कुमार ने विदेशी पर्यटक के साथ मारपीट करने की पुष्टि की है. साथ ही कहा कि चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. घटना से संबंधित मिली जानकारी के अनुसार पोलैंड का पर्यटक किसी ट्रेन से रात्रि में अनुग्रह नारायण स्टेशन पर उतर गया था. शायद उसे किसी अन्य स्टेशन पर उतरना था, लेकिन जानकारी नहीं होने की वजह से वह अनुग्रह नारायण स्टेशन से उतरकर टिमल बिगहा गांव की ओर बढ़ने लगा.

टिमल बिगहा के रास्ते में करीब एक दर्जन की संख्या में रहे शरारती तत्वों ने उसे घेर लिया और उसके सामान छिनने लगे. जब पर्यटक ने शरारती तत्वों का विरोध किया तो सभी ने मिलकर उसकी पिटाई की. इसी क्रम में उस रास्ते से कुछ लोगों को आने की आहट से सभी भाग निकले, जिसके बाद पर्यटक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. कुछ ही देर में जम्होर थाना की पुलिस भी सूचना पर पहुंच गयी और जख्मी पर्यटक से पूछताछ की.

सूचना के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इधर इस घटना की चहुंओर निंदा हो रही है. एक विदेशी पर्यटक के साथ छिनतई व मारपीट की घटना ने औरंगाबाद जिले को शर्मसार किया है.

धूमिल हुआ अतिथि देवो भव: का संदेश
हिंदुस्तान में विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए या पर्यटन स्थल से विदेशी पर्यटकों को जोड़ने के लिए सरकार करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च करती है. अतिथि देवो भव: का संदेश अक्सर विज्ञापनों के माध्यम से समाज को जागरूक करने की एक कोशिश की जाती है. हमारे देश में पर्यटकों को भगवान का दर्जा है. दर्जनों ऐसे पर्यटन स्थल है जहां विभिन्न देशों के पर्यटक पहुंचते है और हमारे संस्कार व संस्कृति से जुड़ते है. ऐसे में विदेशी पर्यटक के साथ हुई हत्याचार पूरी तरह निंदनीय है.

पेंशनर समाज के जिलाध्यक्ष जगन्नाथ सिंह,अंबे महोत्सव के रामप्रसिद्ध सिंह केशरी, सिद्धेश्वर विद्यार्थी, सोशल क्लब अध्यक्ष ई सुबोध कुमार सिंह, रोटरी अध्यक्ष सारंगधर सिंह, सचिव अजीत चंद्रा, गोकुल सेना के संरक्षक संजय सज्जन सिंह, अध्यक्ष संजीव नारायण सिंह ने कहा कि विदेशी पर्यटक के साथ मारपीट व छिनतई बर्दाश्त योग्य नहीं है. पुलिस कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे.

सात साल तक हो सकती है सजा
विदेशी पर्यटक के साथ मारपीट मामले में गिरफ्तार किये गये लोगों को अधिकतम सात साल की सजा हो सकती है. यह निर्भर करता है पुलिसिया धारा पर. अधिवक्ता संजय कुमार सिंह ने बताया कि मारपीट व छिनतई की स्थिति में 323,379 व गहरे जख्म होने की स्थिति में धारा 307 लगाया जा सकता है. 307 में सात साल और 379 में कम से कम तीन साल के सजा का प्रावधान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें