1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. six more corona positives found in ara district 1450 people recover so far and go home asj

आरा जिले में मिले छह और कोरोना पॉजिटिव, अब तक 1450 लोग ठीक होकर घर गये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

आरा : जिले में कोरोना की रफ्तार पहले से काफी कम होती जा रही है. मंगलवार को आयी जांच रिपोर्ट में छह लोग पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं, जिले के अन्य प्रखंडों में भी कोरोना की जांच चल रही है, जहां लोग पॉजिटिव भी पाये जा रहे हैं. अब तक 1450 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं. जबकि 1500 से ऊपर लोग अब भी एक्टिव हैं. जिले में जिन जगहों पर कोरोना संक्रमित लोग पाये गये, उन जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है. प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मंगलवार को 2254 लोगों की जांच की गयी, जिनमें छह लोग पॉजिटिव पाये गये.

जिले में चार आइसोलेशन सेंटर

जिला प्रशासन द्वारा प्रखंड व पंचायत स्तर पर जांच करायी जा रही है. जिले में चार आइसोलेशन सेंटरों के साथ-साथ सदर अस्पताल में भी कोविड अस्पताल बनाया गया है, जहां पर लोगों का इलाज चल रहा है. हालांकि आइसोलेशन सेंटरों से ज्यादातर लोगों को होम आइसोलेट किये गये हैं. हालांकि जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा द्वारा सिविल सर्जन से लेकर पीएचसी के चिकित्सकों के साथ एक बैठक के दौरान आदेश दिया गया है कि जो भी कोरोना संक्रमित लोग पाये जा रहे हैं, उन्हें आइसोलेशन सेंटर में ही रखा जाये. जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने सिविल सर्जन को कहा है कि अधिक से अधिक लोगों का कोरोना जांच कराया जाये ताकि जिले में कोरोना की संख्या नहीं के बराबर हो सके.

पीरो में 181 लोगों की हुई जांच, सभी निगेटिव

पीरो. कोविड 19 पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाये जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को अनुमंडल क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाकर कुल 181 लोगों की कोरोना जांच की गयी. जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है. पीरो के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ राजीव कुमार ने बताया कि मंगलवार को मसरिहा टोला, कसेढ़ और विजन टोला में कैंप लगाया गया. इन कैंपों में एंटीजन किट के माध्यम से कुल 181 लीगों की जांच की गयी. जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है. वहीं, इन कैंपों में 50 लोगों के स्वाब का सेंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है. स्वाब जांच की रिपोर्ट दो-तीन दिन बाद आयेगी.

रैपिड टेस्ट किट से 198 लोगों की हुई जांच

बिहिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहिया द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर स्वास्थ्य केंद्र में व प्रखंड के मिश्रौली गांव में मंगलवार को जांच कैंप लगाया गया. स्वास्थ्यकर्मी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि दोनों कैंपों में कुल 198 लोगों की रैपिड टेस्ट किट से जांच की गयी, जिसमें कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया. इसके अलावा 52 लोगों का स्वाब सैंपल लिया गया, जिसे जांच के लिए पटना भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य केंद्र में 100 तथा मिश्रौली गांव में 98 लोगों की जांच की गयी. जांच कैंप को लेकर लोगों की भीड़ लगी रही, जिससे गहमा-गहमी बनी रही.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें