1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. araria police seized 146 kg hemp loaded on tractor being brought from nepal to india bihar asj

नेपाल से भारत लाये जा रहे ट्रैक्टर पर लोड 146 किलो गांजा को पुलिस ने किया जब्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

जोगबनी : नेपाल सशस्त्र पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार रात तस्करी कर भारत ले जाये जा रहे 146 किलो गांजा को जब्त किया. इस आशय की जानकारी देते हुए नेपाल सशस्त्र के प्रहरी निरीक्षक मौसम पौखरेल ने बताया की हमे गुप्त सूचना मिली थी कि आइसीपी रोड के रास्ते गांजा तस्करी कर भारतीय क्षेत्र के बैजनाथपुर भेजने की तैयारी है. जिसके बाद हमारे जवानों द्वारा आईसीपी रोड में नाका लगाकर जांच आरंभ की गयी.

जांच के क्रम में ट्रैक्टर संख्या को 2 त 6057 को रोककर जांच की गई तो ट्रैक्टर के डाला के अंदर फोल्ड डाला बनाकर व्यवस्थित तरीके से लपेटकर रखे गये 146 किलों गांजा बरामद किया गया. वही ट्रैक्टर के चालक सोनू महतो को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. चालक सोनू ने बताया की यह गांजा सुनसरी के देवानगंज से भारतीय क्षेत्र के बैजनाथपुर पहुंचाना था.

दूसरी ओर नगर थाना पुलिस व उत्पाद विभाग के संयुक्त अभियान में सोमवार की सुबह एक ट्रक में 41 ड्रम अवैध स्प्रिट पकड़ा गया. साथ में तीन तस्कर भी गिरफ्तार हुए. पुलिस आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई में जुटी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार नगर थान को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब बनाने में प्रयोग किए जाने वाला घातक रसायन रेक्टीफाइड स्प्रिट तस्करी के माध्यम से ट्रक पर लोड कर बंगाल से सिवान जाना था. जो अररिया की ओर से जा रहा था. ट्रक को चिह्नित कर पीछा किया गया. जिसे जिला मुख्यालय स्थित गोढ़ी चोक पर पकड़ लिया.

ट्रक संख्या पीबि 04-ऐसी 5399 की तलाशी में 41 ड्रम स्पिरिट मिला .एक ड्राम में 200 लीटर स्प्रिट था. इसकी अनुमानित कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है. साथ में तीन तस्कर में से दो पंजाब के फरीदकोट निवासी सीता सिंह पिता साधु सिंह व आकाश दीप सिंह व तीसरा मध्यप्रदेश के इंदौर जिला के चंदन नगर निवासी इरफान पिता अब्दुल अजीम को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये सभी तस्कर अंतरराज्यीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी के लिए चिहित किए गए हैं. खबर लिखने तक नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज नही की गयी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें