23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिस सक्रिय, बची नाबालिग

मानव व्यापार गिरोह के चंगुल से हुई मुक्त अररिया: पुलिस की सक्रियता से शुक्रवार को नाबालिग लड़की मानव व्यापार गिरोह से मुक्त हुई. मौके से मानव व्यापार गिरोह के एक महिला सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया. घटना जिले के महलगांव थाना क्षेत्र की है. क्या है मामला गुरुवार को महलगांव थाना क्षेत्र के […]

मानव व्यापार गिरोह के चंगुल से हुई मुक्त

अररिया: पुलिस की सक्रियता से शुक्रवार को नाबालिग लड़की मानव व्यापार गिरोह से मुक्त हुई. मौके से मानव व्यापार गिरोह के एक महिला सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया. घटना जिले के महलगांव थाना क्षेत्र की है.

क्या है मामला

गुरुवार को महलगांव थाना क्षेत्र के योगेंदर गांव के स्व अलीमउद्दीन की पुत्री नजराना (काल्पनिक नाम) अपनी मां से झगड़कर गुस्से में उदाहाट आ गयी. इसी बीच मानव व्यापार गिरोह से जुड़ी जोकीहाट थाना के हड़ुआ गांव की खुर्शीदा खातून व सोनी खातून की नजर उस पर पड़ी. दोनों उसके करीब पहुंची. उसे बहलाया और सिनेमा दिखाने जोकीहाट ले आयी. शाम होने की बात कह कर उसको अपने साथ घर पर ले कर चली गयी. फिर दिल्ली ले जाने की बात करने लगी. इसकी भनक आस-पास के लोगों को लगी. तब इसकी सूचना महलगांव थानाध्यक्ष को दी गयी. महलगांव थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पीडि़ता को बरामद कर लिया. वहीं मौके से सोनी खातून को भी गिरफ्तार किया गया. जबकि खुर्शीदा खातून फरार हो गयी. खुर्शीदा व सोनी मां-बेटी है. दोनों को शुक्रवार को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया था.

कहते हैं पुलिस अधीक्षक

नगर थाना में एसपी मो अख्तर हुसैन ने कहा कि मानव व्यापार गिरोह की सदस्य खुर्शीदा खातून व उसकी बेटी सोनी खातून का हड़ुआ गांव वालों ने सामाजिक बहिष्कार कर रखा है.

गांव वालों को मां-बेटी के आचरण पर संदेह है. इसी वजह से शायद सामाजिक बहिष्कार किया गया है. एसपी ने कहा कि सामाजिक जागरूकता व महलगांव थानाध्यक्ष की तत्परता से नजराना जिल्लत भरी जिंदगी में धकेले जाने से पहले ही मुक्त हो गयी. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में फैले मानव व्यापार का नेटवर्क का भी खुलासा हो गया है. मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन, थानाध्यक्ष महलगांव मन्नु प्रसाद मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें