1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. amrapali dubey birthday bhojpuri beauty queen amrapali dubey today is the birthday of the most expensive actress of bhojpuri cinema youtube queen upl

Amrapali Dubey Birthday: भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस का आज जन्मदिन, कहलाती हैं YouTube क्वीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन आम्रपाली दुबे
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन आम्रपाली दुबे
Social media

Amrapali Dubey Birthday: भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस और भोजपुरी सिनेमा की क्वीन आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) अपनी अदाओं के कारण हमेशा चर्चा में रहती हैं. आम्रपाली दुबे आज (11 जनवरी) को अपना 34वां बर्थडे मना रही हैं. अपनी सुंदरता, क्यूटनेस, और एक्टिंग स्किल से लोगों को अपना दीवाना बना देने वाली आम्रपाली टीवी और फिल्म जगत की सबसे सफल और जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं.

आम्रपाली को भोजपुरी सिनेमा में 6साल का ही वक्त हुआ है लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग गजब की है. भोजपुरी इंडस्ट्री की वो एकमात्र एक्ट्रेस हैं जिनकी गानों का यू-ट्यूब पर सबसे ज्यादा व्यूज है. राते दिया बुता के पिया क्या क्या किया गाने में उनके डांस के वीडियो ने हर रिकॉर्ड को तोड़ डाला था. 11 जनवरी 1987 को जन्मीं आम्रपाली दुबे मूल रूप से गोरखपुर की हैं लेकिन उनके दादा मुंबई में ही बस गए थे इसीलिए वो भी मुंबई में ही पली बढ़ीं.

 आम्रपाली दुबे
आम्रपाली दुबे
Social media

उन्होंने मुंबई के भवन्स कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है. वो शुरू से ही एक्टिंग की दुनिया में आना चाहती थीं. साल 2008 में जब वो पहली 'सात फेरे' नाम के टीवी शो में नज़र आई थीं. हालांकि पहचान मिली 2010 में जब आम्रपाली ने तेरे पलकों की छांव नामक सीरियल में सुमन नाम का लीड रोल किया था. इस टीवी शो से उन्होंने खूब नाम कमाया. टीवी शो करते करते आम्रपाली का रूझान भोजपुरी सिनेमा में हुआ.

2014 में आम्रपाली दुबे ने ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ फिल्म से डेब्यू किया था. और पहली ही फिल्म जबरदस्त हिट रही. इस फिल्म में साथ में निरहुआ यानि दिनेश लाल यादव थे. तब से लेकर अब तक ये जोड़ी हिट है. अब तक वो तकरीबन 25 भोजपुरी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. जिनमें से 19 फिल्मों में उन्होंने सुपरस्टार निरहुआ के साथ काम किया है.

 आम्रपाली दुबे
आम्रपाली दुबे
Social media

सोशल मीडिया और पर्दे पर अपने हॉट अवतार से आम्रपाली कई बार सनसनी मचा चुकी हैं. आम्रपाली ना केवल एक्ट्रेस बल्कि एक सिंगर भी हैं. उनका पहला एल्बम 'आवा ऐ आम्रपाली निरहुआ रंग डाली' खूब पॉपुलर हुआ था. पवन सिंह के साथ भी कई फिल्मों में कर चुकीं आम्रपाली ने कई गानों में अपनी आवाज भी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, आम्रपाली के पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे. मगर ऐसा न हो सका. आझ आम्रपाली भोजुपरी इंड्स्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हैं. सोशल मीडिया सेशेंशन हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें