30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार हिंसा पर अमित शाह ने राज्यपाल से की बात, राज्य में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती करेगी केंद्र सरकार

बिहार में रामनवमी पर भड़की हिंसा अब नियंत्रण में आ गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य के बिगड़ते हालात को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के राज्यपाल से बात की है. अमित शाह ने राज्यपाल से कहा कि राज्य की हालत के मद्देनजर केंद्र सरकार यहां और ज्यादा अर्धसैनिक बलों की तैनाती करेगी.

बिहार में रामनवमी पर भड़की हिंसा अब नियंत्रण में आ गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य के बिगड़ते हालात को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) से बात की है. अमित शाह ने राज्यपाल से कहा कि राज्य की हालत के मद्देनजर केंद्र सरकार यहां और ज्यादा अर्धसैनिक बलों की तैनाती करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ संवेदनशील स्थानों पर पहले से ही, अर्धसैनिक बलों की कुछ कंपनियों की तैनाती की गयी थी. आज कुछ और कंपनियों को बिहार के लिए रवाना कर दिया जाएगा. अर्ध सैनिक बलों का की कंपनियां राज्य पुलिस के सहयोग और हिंसा प्रभावित क्षेत्र में शांति स्थापित करने में मदद करेगी. हालांकि, अधिकारी दोनों के बीच बातचीत की पुष्टि नहीं कर रहे हैं.

दो दिनों के दौरे बिहार आए हैं अमित शाह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार में केंद्र सरकार के द्वारा 10 पैरामिलिट्री की कंपनियों को भेजा जा रहा है. इसमें CRPF, SSB और ITBP के जवान शामिल हैं. बता दें कि अमित शाह दो दिनों के बिहार दौरे पर शनिवार की शाम पटना पहुंचे हैं. उन्हें नवादा और सासाराम में दो जनसभाओं को संबोधित करना था. हालांकि, सासाराम में जारी हिंसा के कारण उनका वहां का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. मगर वो आज दोपहर नवादा के हिसुआ में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Also Read: रामनवमी हिंसा: शाम होते फिर दहल उठा बिहारशरीफ, दो पक्षों में 12 राउंड फायरिंग, एक व्यक्ति घायल
45 से ज्यादा लोगों को किया गया है गिरफ्तार

बता दें बिहार में हिंसा के मामले में पूरे राज्य में 45 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है. शनिवार को सासाराम में एक स्थान पर बम ब्लास्ट हुआ था. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने साफ कर दिया कि सांप्रदायिक हिंसा का अंश नहीं था. बम हैंडलिंग के दौरान हादसा हुआ. मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, बिहारशरीफ में शनिवार की शाम एक बार फिर से गोलीबारी हुई. इसमें एक व्यक्ति की मौत की सूचना है. हालांकि, रविवार को दोनों स्थानों पर स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस के द्वारा लगातार लोगों से अफवाह नहीं फैलाने की अपील की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें