लापरवाही के गड्ढों ने छीन लीं दो जिंदगियां

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कंकड़बाग में नाला निर्माण के लिए खोदे गये गड्ढे में गिर कर जहां एक युवक की मौत हो गयी, वहीं दूसरी ओर दीदारगंज में एनएच-30 पर गड्ढे में फंसी बाइक को पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे एक बच्ची की मौके पर मौत हो गयी.

पटना: नगर निगम की लापरवाही ने एक युवक की जान ले ली. सोमवार तड़के शौच के लिए जाते समय वह कंकड़बाग के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की बगल में नाला निर्माण के लिए खोदे गये गड्ढे में गिर पड़ा, जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना के विरोध में लोगों ने सुबह पांच बजे कंकड़बाग टेंपो स्टैंड-मलाही पकड़ी पथ को शव रख कर जाम कर दिया. लगभग सात घंटे तक इस पथ पर यातायात ठप रहा. दाह-संस्कार के लिए राशि मिलने के बाद शव को सड़क से हटाया गया.

शौच के लिए निकला था
खगड़िया का मूल निवासी प्रदीप मंडल परिवार के साथ कंकड़बाग ऑटो स्टैंड के पास झोंपड़पट्टी में रहता है. उसका 21 वर्षीय बेटा सोनू कुमार मंडल तड़के लगभग साढ़े तीन बजे शौच के लिए निकला. भारी बारिश के कारण चारों तरफ पानी लगा हुआ था. पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के किनारे वह शौच के लिए जा रहा था. इस दौरान वह बगल में नाला निर्माण के लिए खोदे गये गड्ढे में गिर पड़ा. गड्ढे में पानी लबालब भरा हुआ था. पानी में गिरने की आवाज आयी, तो बगल की झोंपड़ी में सो रहा उसका पड़ोसी अनिल जग गया. वह दौड़ कर वहां पहुंचा और करीब 10 मिनट की कोशिश के बाद उसे गड्ढे से निकाला गया, लेकिन वह बच नहीं सका.

राशि मिलने पर हटा जाम
अनिल के शोर मचाने पर मृत सोनू के परिजन समेत अन्य लोग भी गड्ढे के पास पहुंचे. कुछ ही देर में में झोंपड़पट्टी के तमाम लोग वहां जमा हो गये. बाद में लोगों ने शव रख कर कंकड़बाग टेंपो स्टैंड-मलाही पकड़ी पथ को जाम कर दिया. वे मुआवजे की मांग कर रहे थे. सूचना पाकर पुलिस पहुंची, लेकिन उसके समझाने का कोई असर नहीं हुआ. दोपहर 12 बजे पुलिस व प्रशासनिक अमला पहुंचा और दाह-संस्कार के लिए तत्काल 21,500 रुपये दिये, तब जाकर जाम समाप्त हुआ. इसके बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

मौत का गड्ढा : कंकड़बाग के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास नाला निर्माण के लिए खोदा गया गड्ढा, जिसमें गिर कर युवक की मौत हो गयी. इनसेट में युवक के बिलखते माता-पिता.

हादसे के बाद भी नहीं ढका गया गड्ढों को
पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की चारों तरफ नाला बनाया जा रहा है. इसके लिए चारों कोनों पर गड्ढे खोदे गये हैं. जबरदस्त बारिश व जलजमाव होने से ये गड्ढे खतरनाक हो गये हैं. गड्ढे ढके नहीं गये हैं. पानी के बीच गड्ढों का पता नहीं चल रहा है. इस गडढे में गिरने से युवक की मौत के बाद मृतक के परिजनों को मुआवजा तो दे दिया गया, लेकिन गड्ढों को खुला ही छोड़ दिया. इन गड्ढों को नहीं ढका गया, तो और हादसों की आशंका बनी रहेगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें