1. home Hindi News
  2. sports
  3. wrestler murder case strong evidence against olympic medalist sushil kumar father of deceased sagar demands severe punishment avd

Wrestler Murder Case : सुशील कुमार को 6 दिनों की पुलिस हिरासत, मृतक सागर के पिता ने की कड़ी सजा की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Wrestler Murder Case
Wrestler Murder Case
pti photo

छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में एक पहलवान की कथित हत्या के आरोप में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार इस समय दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में हैं. कोर्ट ने पहलवान को 6 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. मालूम हो गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें रविवार को कोर्ट में हाजिर किया और 12 दिनों की कस्टडी की मांग की थी. जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

इधर मृतक पहलवान सागर धनखड़ के पिता ने मीडिया के सामने कहा, सुशील कुमार के खिलाफ उनके पास पुख्ता सबूत हैं. उन्होंने कहा, मुझे कानून पर पूरा भरोसा है कि रेसलर को कड़ी से कड़ी सजा मिलगी.

मालूम हो सागर की हत्या के बाद सुशील कुमार और उनके साथी फरारा चल रहे थे. लेकिन दिल्ली पुलिस की टीम ने उन्हें रविवार को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सुशील को मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में हाजिर किया, जहां कोर्ट से 12 दिनों की हिरासत की मांग की. पुलिस उपायुक्त पी एस कुशवाह ने बताया कि सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील को मुंडका से गिरफ्तार किया गया.

कोर्ट ने सुशील को अग्रिम जमानत देने से कर दिया था इनकार

इससे पहले 18 मई को दिल्ली की एक कोर्ट ने रेसलर को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने कहा था कि सुशील कुमार के खिलाफ लगाये गये आरोप गंभीर हैं, इसलिए अग्रिम जमानत नहीं दिया जा सकता.

क्या है मामला

पुलिस के अनुसार सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा 4 मई की रात को नयी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम परिसर में कथित रूप से की गयी मारपीट में सागर धनखड़ की मौत हो गयी थी. जबकि सागर के दोस्त सोनू तथा अमित कुमार घायल हो गये थे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें