1. home Hindi News
  2. sports
  3. top 5 sports news corona positive milkha singh helath update icu jofra archer elbow surgery avd

Top 5 Sports News : आईसीयू से बाहर आये मिल्खा सिंह, आर्चर की कोहनी की हुई सर्जरी

By Agency
Updated Date
आईसीयू से बाहर आये मिल्खा सिंह
आईसीयू से बाहर आये मिल्खा सिंह
twitter

कोरोना पॉजिटिव महान भारतीय धावक मिल्खा सिंह आईसीयू से बाहर आ गये हैं. लेकिन अब भी ऑक्सीजन पर हैं. इधर मिल्खा सिंह आईसीयू से बाहर आये, लेकिन उनकी पत्नी भारतीय वॉलीबाल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया. निर्मल कौर भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं.

आर्चर की कोहनी की हुई सर्जरी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दायें हाथ की कोहनी की सर्जरी हो गयी. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह जानकारी दी. आर्चर की मैदान पर वापसी अभी संभव नहीं है. ऐसे खबर है कि करीब महीने दिन बाद ही आर्चर अभ्यास में शामिल हो सकते हैं. आर्चर ने भारत दौरे पर वापसी की थी लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग से पहले उनकी चोट फिर से परेशान करने लगी. इसके बाद मार्च में उनके हाथ की सर्जरी हुई थी.

विश्व जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में अचिंता श्युली को रजत भारतीय भारोत्तोलक अचिंता श्युली ने तीनों वर्ग में अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बुधवार को जूनियर विश्व चैंपियनशिप के 73 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता. श्युली ने इस स्वर्ण स्तर की ओलंपिक क्वालीफायर प्रतियोगिता में स्नैच में 141 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 172 किग्रा वजन के साथ कुल 313 किग्रा वजन उठाया.

अमित पंघाल एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में

गत चैम्पियन अमित पंघाल (52 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया के खारखू एनखमांडाखी को कड़े मुकाबले में हराकर बुधवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में लगातार दूसरी बार अपना पदक पक्का कर लिया. विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक विजेता इस मुक्केबाज को 3-2 से मिली जीत के बाद भारत का टूर्नामेंट में कम से कम 13 पदक जीतना तय हो गया है.

अंकिता फ्रेंच ओपन क्वालीफायर्स से बाहर

भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना का फ्रेंच ओपन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में बुधवार को हार के साथ ग्रैंड स्लैम के एकल वर्ग के मुख्य दौर में जगह बनाने का सपना एक बार फिर पूरा नहीं हुआ. अंकिता खुद से बेहतर रैंकिंग वाली जर्मनी की खिलाड़ी ग्रीट मिन्नेन के खिलाफ एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में सिर्फ दो गेम ही जीत पायी. विश्व रैंकिंग में 125वें स्थान पर काबिज अंकिता तीन ब्रेक प्वाइंट में से सिर्फ एक को भुना सकी और 2-6, 0-6 से हार गयी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें