1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 latest updates boxer satish kumar has seven stitches before quarter final match rkt

'जख्मी शेर' की तरह लड़े आर्मी मैन सतीश कुमार, सात टांके लगने के बाद भी रिंग में बखूबी किया मुकाबला

भारत के पहले सुपर हैवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार (Satish Kumar Yadav) को 7 टांके लगे हैं और डॉक्टर्स की सलाह के बाद ही वह एक अगस्त को होने वाले क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में उतर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Satish Kumar Yadav
Satish Kumar Yadav
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Olympics 2020 : भारत के हैवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार यादव (Satish Kumar Yadav) टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में हार गए हैं. सतीश को क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज बखोदिर जलोलोव से मात मिली. इस हार के बाद भी सतीश ने लोगों का दिल जीत लिया है. प्री-क्वार्टर फाइनल में लगी चोटों के कारण माथे और ठोड़ी पर 7 टांके लगवाकर उतरे सतीश 0-5 से हारे. उन्हें जमैका के रिकार्डो ब्राउन के खिलाफ प्री-क्वार्टर मैच में ठुड्डी और दाहिनी आंख पर गहरा कट लग गया था.

बता दें कि भारत के पहले सुपर हैवीवेट (प्लस 91 किलो) मुक्केबाज सतीश कुमार को 7 टांके लगे हैं और डॉक्टर्स की सलाह के बाद ही वह एक अगस्त को होने वाले क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में उतरे. बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अजय सिंह ने इस बात की पुष्टि की है. हांलाकि कहा जा रहा है कि सतीश पूरी तरह से फिट हैं और आज के मुकाबले में उतरेंगे.

मालूम हो कि सतीश भारतीय सेना की 11वीं कुमाऊं रेजीमेंट में बतौर सूबेदार मेजर कार्यरत हैं. वहीं सतीश अगर आज होने वाल मैच को अपने नाम करते हैं तो टोक्यो ओलंपिक में पदक पक्का करने वाला तीसरे भारतीय बन जाएंगे. आज का मुकाबला जीतते ही सतीश सेमीफाइल में पहुंच जाएंगे और कांस्य पदक पक्का कर लेंगे. सतीश को छोड़कर, सभी मुक्केबाज पहले दौर में बाहर हो गए. स्टार मुक्केबाज अमित पंघल भी 52 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे.

बता दें कि शनिवार को भारतीय मुक्केबाजी के लिए शनिवार का दिन निराशाजनक रहा, जिसमें दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किग्रा) के बाद पूजा रानी (75 किग्रा) भी अपनी प्रतिद्वंद्वी से हार कर तोक्यो ओलिंपिक से बाहर हो गयीं. भारत की पदक उम्मीद मुक्केबाज पंघाल प्री-क्वार्टर फाइनल में सुबह रियो ओलिंपिक के रजत पदक विजेता कोलंबिया के युबेरजेन मार्तिनेज से 1-4 से हार गये. शाम के सत्र में पूजा क्वार्टर फाइनल में सर्वसम्मत फैसले में चीन की लि कियान से 0-5 से हार गयीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें