1. home Hindi News
  2. sports
  3. shahid afridis pain at the no entry of pakistani players in ipl said big platform for exposure avd

आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की नो इंट्री पर अफरीदी ने कह दी ऐसी बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
file photo

कराची : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को अफसोस है कि उनके शीर्ष खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे बड़े मंच पर नहीं खेल पा रहे जिससे उन्हें काफी फायदा मिल सकता था.

पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के अनुसार अफरीदी ने कहा कि आईपीएल किसी भी खिलाड़ी के लिये अनुभव हासिल करने, प्रदर्शन में सुधार करने और ‘एक्सपोजर' के लिये बड़ा मंच है. उन्होंने कहा, आईपीएल बड़ा ब्रांड है और मैं जानता हूं कि अगर हमारे खिलाड़ियों बाबर आजम और अन्य को इसमें खेलने का मौका मिलता है तो वे दबाव भरी परिस्थितियों में खेलना सीखते.

दुर्भाग्य से मौजूदा नीतियों के कारण हमारे खिलाड़ियों को यह बड़ा मंच नहीं मिल पा रहा. इस हरफनमौला ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आईपीएल से अनुपस्थिति क्रिकेट के कारण नहीं है. उन्होंने कहा, हमारे खिलाड़ियों की दुनिया भर की अन्य लीगों में मांग है और अच्छी चीज है कि उनके पास अपनी प्रतिभा दिखाने, अनुभव हासिल करने और शीर्ष खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिये खुद की शीर्ष लीग (पाकिस्तान सुपर लीग) है.

पाकिस्तानी खिलाड़ी 2008 में आईपीएल के पहले चरण से ही इसका हिस्सा नहीं हैं. अफरीदी ने माना कि उन्हें इतने वर्षों तक भारत में प्रशंसकों से काफी समर्थन मिला है. उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि भारत में मैंने क्रिकेट का लुत्फ उठाया है और मुझे भारत के लोगों से काफी प्यार और सम्मान मिला है.

अफरीदी ने कहा, अब मैं सोशल मीडिया पर बात करता हूं तो मुझे भारत से काफी संदेश मिलते हैं और मैं कई लोगों को जवाब भी देता हूं. मेरा मानना है कि भारत का अभी तक का अनुभव शानदार रहा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें