1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. the player wore a white coat leaving football to fight against the corona virus

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए फुटबॉल छोड़कर इस खिलाड़ी ने पहना सफेद कोट

By Sameer Oraon
Updated Date

स्पेन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए ला लिगा के विंगर टोनी डोवाले ने फुटबॉल छोड़कर फार्मासिस्ट का सफेद कोट पहनने का फैसला किया. फार्मेसी में स्नातक और शीर्ष स्तर के फुटबॉलर रहे डोवाले थाईलैंड के एक क्लब के लिए खेलते हैं लेकिन कोरोना वायरस महामारी फैलने के समय स्पेन आए हुए थे.

उन्होंने इस लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए उसी तालीम का इस्तेमाल करने का फैसला किया जिसे वह फुटबॉल का अपना शौक परवान चढ़ाने के लिए छोड़ चुके थे. उन्होंने कहा ,‘‘ मैं तो वापिस जाने के लिए अपना सामान पैक कर रहा था जब यह सब हो गया.'' डोवाले ने चार साल पहले फार्मेसी में स्नातक की डिग्री ली लेकिन कभी इस क्षेत्र में काम नहीं किया.

स्पेन में 64000 से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं जबकि 4800 से अधिक जानें जा चुकी हैं.

आपको बता दें कि दुनिया भर में संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 6 लाख से ज्यादा हो गयी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 27 हजार से ज्यादा हो गयी है. जबकि पूरे देश में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 873 हो गयी और 19 लोगों की मौत के भी खबर है.

विश्व के ज्यादातर हिस्सों में अभी इस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए लॉक डाउन लगा दिया गया है. कई खिलाड़ी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित भी हो चुके हैं, जिसमें रियाल मैड्रिड के पूर्व कोच की इस बीमारी के से मौत हो चुकी है. बांग्लादेश के 27 खिलाड़ियों ने अपनी सैलरी का आधा हिस्सा देने फैसला किया है.

इसके अलावा पठान ब्रदर्स ने लोगों के बीच 4 हजार मास्क का वितरण किया है, कोरोना वायरस के कारण कई खेलों पर बुरा असर डाल रहा है, बता दें कि कोरोना की वजह से ओलंपिक पहकले ही रद्द हो चुका है. जबकि आईपीएल पर भी इसी कारण से खतरों के बादल मंडरा रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें