लंबी दूरी के धावकों के लिए टैलेंट हंट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : केंद्र सरकार ने राज्य के धावकों को निखारने का बीड़ा उठाया है. इसके लिए भोपाल में विशेष प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया है. पहले चरण में लंबी दूरी के धावकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. इस संबंध में साई के इंचार्ज सुशील वर्मा ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि इसके लिए धावकों को ट्रायल से गुजरना होगा.

ट्रायल 21 व 22 अगस्त को बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में होगा. इसमें 3000 मीटर, 5000 मीटर व 10000 मीटर की लंबी दूरी के धावकों का चयन किया जायेगा. इसमें 16 से 23 वर्ष के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं. श्री वर्मा ने बताया कि सारे खिलाड़ी 21 अगस्त को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करेंगे.

खिलाड़ियों का ट्रायल पांच सदस्यीय कमेटी लेगा. कमेटी में सुशील कुमार वर्मा, मधुकांत पाठक, एके साहू, विनोद कुमार सिंह व कामेश्वर रविदास शामिल हैं. श्री वर्मा ने बताया कि दो दिनों तक चलने वाले इस ट्रायल में ज्यादा धावक आयें, इसके लिए झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन व साई मिल कर काम कर रहे हैं.

झारखंड से चयनित एथलीटों को कोलकाता भेजा जायेगा, जहां दोबारा ट्रायल होगा. कोलकाता से चयनित एथलीट दिल्ली जायेंगे. दिल्ली में हाफ मैराथन होगा, जो अंतिम ट्रायल होगा. यहां से चयनित एथलीटों को भोपाल स्थित प्रशिक्षण केंद्र में विशेष प्रशिक्षण के लिए बुलाया जायेगा.

इधर, झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकांत पाठक ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिये गांव की प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिलेगा. मौके पर एके साहू व विनोद कुमार सिंह मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें