24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बाइचुंग की चाहत : सॉल्ट लेक में हो फीफा जूनियर विश्व कप में भारत का मैच

कोलकाता : क्रिकेट में भले ही भारत की बादशाहत चलती है, पर फुटबॉल में हमारा देश अभी यह मकाम हासिल नहीं कर पाया है. लेकिन अब स्थिति बदलने वाली है. विशेषज्ञों का मानना है कि अक्तूबर में होने वाला अंडर-17 फीफा विश्व कप गेम चेंजर का काम करेगा. जूनियर फुटबॉल वर्ल्ड कप का खुमार लोगों […]

कोलकाता : क्रिकेट में भले ही भारत की बादशाहत चलती है, पर फुटबॉल में हमारा देश अभी यह मकाम हासिल नहीं कर पाया है. लेकिन अब स्थिति बदलने वाली है. विशेषज्ञों का मानना है कि अक्तूबर में होने वाला अंडर-17 फीफा विश्व कप गेम चेंजर का काम करेगा. जूनियर फुटबॉल वर्ल्ड कप का खुमार लोगों पर छाने लगा है. इस महा मुकाबले के लिए सॉल्ट लेक स्टेडियम पूरी तरह से तैयार हो चुका है.

भारतीय फुटबॉल संघ ने देश के इस सबसे बेहतरीन फुटबॉल स्टेडियम को फीफा के हवाले भी कर दिया है. फीफा की ओर से जारी टूर्नामेंट के फिकस्चर के अनुसार सॉल्ट लेक स्टेडियम में भारत का कोई मैच होना फिलहाल तय नहीं. अगर भारत सेमिफाइनल अथवा फाइनल में पहुंचता है तो उस सूरत में भारतीय टीम को सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेलने का मौका मिल सकता है.

फुटबॉल के करोड़ों प्रेमियों की तरह भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया की चाहत है कि भारत का कोई मुकाबला सॉल्ट लेक स्टेडियम में जरूर होना चाहिए. एक कार्यक्रम में शामिल होने आये भारत के इस सुपरस्टार फुटबॉलर से जब अंडर-17 विश्व कप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोलकाता में देश के बेहतरीन स्टेडियम है. उनमें से एक सॉल्ट लेक स्टेडियम है, जो देश का सबसे बेहतरीन स्टेडियम है. फीफा भी हमारी तैयारी से खुश है. फीफा सॉल्ट लेक स्टेडियम का संचालन अपने हाथ में ले चुका है.

फुटबॉल की इस सर्वोच्च संस्था ने भी स्टेडियम की काफी तारीफ की है. फीफा की टीम लगातार यहां आ रही है. पहाड़ी बिच्छू के नाम से मशहूर इस फुटबॉलर ने कहा कि मैं चाहता हूं कि भारत सॉल्क लेक स्टेडियम में जरूर खेले. यह एक सपना है. जिस तरह से पूरे स्टेडियम का मेकओवर किया गया है. वह शानदार है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें