1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 royal challengers bangalore vs mumbai indians live match score updates mi vs rcb match preview playing 11 live cricket score online ipl news in hindi upl avd

IPL 2020, MI vs RCB : ईशान किशन की 99 रनों की पारी गई बेकार, बैंगलोर ने जीता सुपर ओवर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020 RCB vs MI, Match Preview, RCB vs MI Playing 11,Team Prediction Today Match, Players List, Squad, Live Cricket Score Online: आईपीएल 2020 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराकर शानदार जीत दर्ज की. सुपर ओवर में मुंबई की टीम ने पहले खेलते हुए एक विकेट पर 7 रन बनाये. जिसके जवाब में आरसीबी की टीम ने बिना कोई विकेट खोये इस लक्ष्य को पूरा कर लिया. इससे पहले आरसीबी के लक्ष्य 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 201 रन बनाया. इस तरह मैच टाई पर खत्म हुआ. मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान किशन ने 58 गेंदों में 2 चौके और 9 छक्कों की मदद से 99 रन बनाये. इसके अलावा किरोन पोलार्ड ने 24 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपर ओवर में आरसीबी की बल्लेबाजी

मुंबई ने सुपर ओवर में गेंदबाजी पर बुमराह को उतारा. आरसीबी की ओर से बल्लेबाजी के लिए उतरे डिविलियर्स और कोहली.

6ठी गेंद - इस गेंद पर कोहली ने चौका जड़ दिया और सुपर ओवर में अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलायी.

पांचवीं गेंद - इस गेंद पर डिविलयर्स ने एक रन लिये. अब आरसीबी को जीत के लिए चाहिए 1 गेंद पर एक रन.

चौथी गेंद - इस गेंद पर डिविलियर्स ने चौका जड़ दिया. जीत के लिए आरसीबी को दो गेंद में दो रन चाहिए.

तीसरी गेंद - डिविलियर्स को बुमराह ने आउट किया, लेकिन कोहली ने डीआरएस लिया. थर्ड अंपायर ने डिविलियर्स को नॉट आउट करार दिया.

दूसरी गेंद - कोहली ने एक रन बनाया. 4 गेंदों में आरसीबी को जीत के लिए 6 रन.

पहली गेंद - डिविलियर्स ने एक रन बनाया. आरसीबी को जीत के लिए 5 गेंदों में 7 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपर ओवर में मुंबई ने आरसीबी के सामने रखा जीत के लिए 8 रन का लक्ष्य

मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करने उतरी - सैनी की पहली गेंद पोलार्ड ने 1 रन बनाये, दूसरी गेंद पर पांड्या ने 1 रन बनाये, तीसरी गेंद पर पोलार्ड कोई रन नहीं बना पाये. चौथी गेंद पर पोलार्ड ने चौका लगाया, 5वीं गेंद पर पोलार्ड आउट हुए. 6ठी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने एक रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई और आरसीबी का मैच टाई, फैसला सुपर ओवर से

मुंबई और आरसीबी के बीच मुकाबला टाई पर खत्म हुआ है, अब मैच का फैसला सुपर ओवर से होगा. आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 6 गेंदों में 18 रन चाहिए थे. 20वें ओवर में गेंदबाजी के लिए उदाना आये, स्ट्राइक पर थे ईशान किशन, उन्होंने एक रन लिये और स्ट्राइक पोलार्ड को दिया. दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने भी एक रन लिये और स्ट्राइक पर किशन को भेजा. अब मुंबई को 4 गेंदों में चाहिए थे 16 रन. तीसरी गेंद पर किशन ने छक्का जड़ दिया. चौथी गेंद को किशन ने छक्का जड़ दिया. अब मुंबई को जीत के लिए दो गेंदों में केवल 5 रन चाहिए थे. लेकिन उदाना ने पांचवीं गेंद पर किशन को आउट कर दिया. आखिरी गेंद पर पोलार्ड ने चौका जड़कर स्कोर को बराबरी पर खत्म किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पोलार्ड ने 20 गेंदों में जमाया अर्धशतक

किरोन पोलार्ड ने विस्फोटक पारी खेलते हुए आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने वालों की सूची में अपना नाम भी जोड़ लिया है. बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पोलार्ड को मिला दो-दो जीवनदान

किरोन पोलार्ड को आरसीबी ने दो-दो जीवनदान दिया. जंपा के ओवर में पहला जीवनदान पवन नेगी ने बाउंड्री लाइन के पास कैच ड्रॉप कर जीवनदान दिया, दूसरा जंपा के उसी ओवर में बैकवर्ड प्वाइंट के पास यजुवेंद्र चहल ने कैच छोड़कर जीवनदान दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

ईशान किशन का अर्धशतक, मुंबई का स्कोर 14 ओवर में 4 विकेट पर 98 रन

मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान किशन ने 39 गेंदों में 4 छक्के और एक चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है और अब भी मैदान पर जमे हुए हैं. इस समय मुंबई का स्कोर 4 विकेट पर 14 ओवर में 98 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को चौथा झटका, जंपा की गेंद पर पांड्या आउट

आरसीबी के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों पर लगाम रखा है. मैदान पर रन नहीं बन रहे हैं. इस बीच 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर एडम जंपा ने पांड्या को अपना शिकार बनाया. पांड्या 13 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 15 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चहल ने डी कॉक को आईपीएल में चौथी बार किया आउट

युजवेंद्र चहल ने मुंबई इंडियंस के डी कॉक को आईपीएल में चौथी बार अपना शिकार बनाया. चहल ने आईपीएल में डी कॉक को अब तक 28 गेंद फेंके हैं, जिसमें डी कॉक ने 33 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका, डी कॉक आउट

मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका लगा है. डी कॉक 15 गेंदों में एक चौके की मदद से चहल की गेंद पर आउट हुए. इस समय मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 7 ओवर में 41 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को दूसरा झटका, हिटमैन के बाद सूर्यकुमार भी आउट

आरसीबी के 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दो ओवर में ही मुंबई ने दो विकेट खो दिये. कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर के शिकार हुए, तो सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले ही इसुरु उदाना की गेंद पर आउट हुए. मुंबई इंडियंस का स्कोर 3 ओवर में दो विकेट पर 23 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने मुंबई को दिया 202 रन का लक्ष्य

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच और एबी डिविलयर्स के विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के दम पर आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 202 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाये. आरसीबी की ओर से देवदत्त पडिक्कल ने 40 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाये, आरोप फिंच ने 35 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 और एबी डिविलियर्स ने 24 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद लौटे. डिविलियर्स के साथ शिवम दुबे भी 10 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के जमाकर नाबाद पवेलियन लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

डिविलियर्स की तूफानी पारी, छक्के से पूरा किया अर्धशतक, आरसीबी का स्कोर 19 ओवर में 181 रन

एबी डिविलयर्स ने तूफानी पारी खेलते हुए 23 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. आरसीबी का स्कोर 19 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी का तीसरा झटका, देवदत्त पडिक्कल 54 रन बनाकर आउट

आरसीबी को तीसरा झटका लगा है. देवदत्त पडिक्कल 40 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाये. पडिक्कल को बोल्ट ने पोलार्ड के हाथों बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

पडिक्कल का एक और धमाका, 36 गेंदों में जमाया अर्धशतक, आरसीबी का सकोर 136 रन

पडिक्कल ने एक और धमाकेदार पारी खेलते हुए 36 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. पडिक्कल ने पोलार्ड के ओवर में चौका जड़कर आईपीएल 2020 में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. आरसीबी का स्कोर 16 ओवर में दो विकेट पर 136 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

पडिक्कल की विस्फोटक बल्लेबाजी, पैटिनसन के एक ओवर में जमाये लगातार दो छक्के

पडिक्कल आज एक और विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश कर रहे हैं. उन्होंने खेल के 14वें ओवर में पैटिनसन के लगातार दो गेंदों में दो छक्के जमाये. 14 ओवर में आरसीबी का स्कोर दो विकेट पर 114 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को दूसरा झटका, चाहर की गेंद पर कप्तान कोहली आउट, स्कोर दो विकेट पर 92 रन

आरसीबी को दूसरा झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली राहुल चाहर की गेंद पर रोहित शर्मा को आसान कैच दे बैठे. कोहली ने 11 गेंदों में केवल 3 रन बनाये. इस समय आरसीबी का स्कोर 13 ओवर में दो विकेट पर 96 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को पहला झटका, फिंच अर्धशतक बनाकर आउट

आरसीबी को पहला झटका लगा है. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे आरोन फिंच 35 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिंच को बोल्ट ने पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया. आरसीबी का स्कोर 9 ओवर में एक विकेट पर 81 रन है. फिंच के आउट होने पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

फिंच की तूफानी पारी, 31 गेंदों में जमाया अर्धशतक

आरोन फिंच इस समय दुबई में विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने 31 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक जमाया. फिंच ने राहुल चाहर की गेंद पर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस समय टीम का स्कोर 8 ओवर में 75 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

फिंच और पडिक्कल की विस्फोटक बल्लेबाजी, आरसीबी का स्कोर 6 ओवर में 59 रन

आरोन फिंच और पडिक्कल ने आरसीबी की ओर से विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों ने मुंबई के बल्लेबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 6 ओवर में टीम के स्कोर को 59 रन पर पहुंचा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की विस्फोट शुरुआत, फिंच ने राहुल चाहर के ओवर में जमाया हैट्रिक चौका

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने शानदार शुरुआत की है. ओपनर आरोन फिंच और पडिक्कल ने आरसीबी को अच्छी शुरुआत दिलायी. फिंच ने चाहर की गेंद पर हैट्रिक चौका जड़कर टीम के स्कोर को 5 ओवर में 50 के पार पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें दोनों टीमों में क्या है बदलाव

मुंबई इंडियंस ने आज अपनी टीम में एक बदलाव किया है. सौरभ तिवारी पूरी तरह से फिट नहीं है और उनकी जगह इशान किशन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है. बेंगलोर ने टीम में तीन परिवर्तन किये हैं. उसने जोश फिलिप, डेल स्टेन और उमेश यादव की जगह एडम जंपा, इसुरू उडाना और गुरकीरत सिंह मान को टीम में रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन) : देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (सी), एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा और इसुरु उदाना.

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बाउल्ट और जसप्रित बुमराह.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता, बेंगलुरु की पहले बल्लेबाजी

आईपीएल 2020 के 10वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी मुंबई और बेंगलुरु की टीमें

आज के मैच में टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि दुबई में अब तक जितने भी टी20 मैच खेले गये हैं, उसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की अधिक जीत हुई है. यहां 61 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 34 बार जीत मिली है, जबकि गेंदबाजी करने वाली टीम को 26 बार जीत का मौका मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा है दुबई के पिच का मिजाज

मुंबई और बेंगलुरु का मैच आज दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में होना है. यहां का पिच काफी स्लो माना जाता है. लिहाजा यहां बल्लेबाजों और स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा रहेगा दुबई का मौसम

दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ रहने की उम्मीद की जा रही है. इस दौरान तापमान 27 से 39 के आस-पास रहने की भी संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में मुंबई और बेंगुलरु की टीमें 27 बार हो चुकी हैं आमने-सामने

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अबतक 27 मैच हो चुके हैं. जिसमें मुंबई ने 18 मैचों में जीत दर्ज की, जबकि बेंगलुरु को केवल 9 मैचों में जीत मिली.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा के निशाने पर ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा को आईपीएल में 5000 रन पूरे करने के लिए केवल 10 रन की दरकार है. रोहित से आगे विराट कोहली (5427 रन) और सुरेश रैना (5368 रन) काबिज हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस के लिए 150 छक्‍के पूरे करने के लिए केवल एक हवाई शॉट की जरूरत है. इस मामले में शीर्ष पर किरोन पोलार्ड काबिज हैं, जिन्‍होंने 177 छक्‍के जमाए हैं।

email
TwitterFacebookemailemail

आज के महंगे खिलाड़ी

15 करोड़ रुपये के साथ मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उनके बाद टीम में हार्दिक पंड्या का नंबर आता है, उन्हें सीजन के 11 करोड़ रुपए मिलेंगे. वहीं आरसीबी में 17 करोड़ रुपए के साथ कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दुबई में टारेगट चेज करना आसान नहीं

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज होने वाले मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने का दारोमदार गेंदबाजों पर होगा. आईपीएल सीजन-13 में अब तक यहां 4 मैच खेले गए हैं. चारों मैचों में यहां कोई भी टीम चेज नहीं कर पाई है. दिल्ली-पंजाब के बीच खेला गया मुकाबला जरूर सुपर ओवर तक गया था, लेकिन इस मैच में भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम दिल्ली ही जीती थी.

email
TwitterFacebookemailemail

किसका पलड़ा रहा है भारी

आंकड़ों के लिहाज से आईपीएल में अबतक मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में मुंबई ने 18 बार जीत हासिल की है, जबकि आरसीबी को महज 9 ही मैच में जीत मिली है. पिछले 5 मैचों में केवल एक ही बार आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हराया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सबसे ज्यादा रन और विकेट किसके नाम

किरोन पोलार्ड ने आरसीबी के खिलाफ मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 473 रन बनाए हैं. आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा 625 रन बनाए हैं. गेंदबाजी की अगर बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ 13 मैचों में 16 विकेट लिए हैं. आरसीबी की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 11 मैचों में 16 विकेट मुंबई के खिलाफ लिए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों तरफ धाकड़ बल्लेबाज

बैंगलोर और मुंबई दोनों ही टीमों की ताकत उसके धाकड़ बल्लेबाज़ हैं. बैंगलोर की टीम में जहां विराट कोहली, आरोन फिंच, देवदत्त पड्डिकल, जोश फिलिप और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी हैं. वहीं मुंबई में रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, कीरन पोलार्ड और सौरभ तिवारी जैसे खिलाड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, शिवम दूबे, जोश फिलिप/मोइन अली, इसुरु उदाना, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, और युजवेंद्र चहल.

मुंबई इंडियंसः रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चहर औप जसप्रीत बुमराह.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें