1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 qualifier 2 srh vs dc hyderabad lost three catches could not repeat 2016 history david warner looks angry after the defeat avd

IPL 2020 Qualifier 2 : इस कारण से 2016 का इतिहास नहीं दोहरा पाया हैदराबाद, हार के बाद गुस्से में लाल दिखे वॉर्नर

By Agency
Updated Date
pti photo

आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली करारी हार के बाद हैदराबाद का फाइनल में तीसरा बार पहुंचने का सपना टूट गया. लीग मैच में दिल्ली को दोनों मैच में हराने वाली हैदराबाद की टीम दूसरे क्वालीफायर में रविवार को हर मोर्चे पर विफल नजर आयी. दिल्ली ने हैदराबाद को हर तरह से परास्त कर दिया और पहली बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा.

हैदराबाद अपने 2016 के इतिहास को दोहराने में कामयाब नहीं रहा, तो कप्तान डेविड वॉर्नर भी काफी दुखी नजर आये. मैच खत्म होने के बाद उन्होंने हार के लिए वजह भी गिनायी. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान पर गर्व है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में टीम के क्षेत्ररक्षण को देखकर उन्होंने स्वीकार किया कि इस तरह के लचर प्रदर्शन से वे टूर्नामेंट जीतने के हकदार नहीं थे.

वार्नर ने सनराइजर्स की 17 रन से हार के बाद कहा, अगर आप कैच छोड़ते हो और मौके गंवाते हो तो फिर जीत हासिल नहीं कर सकते हो. मुझे लगता है कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खराब शुरुआत के बाद हमने वापसी की लेकिन क्षेत्ररक्षण में हमारा रवैया हार का कारण बना.

दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाजों मार्कस स्टोइनिस और शिखर धवन के कैच छूटे जबकि कुछ आसान रन भी दिये गये. दिल्ली ने इसका फायदा उठाकर तीन विकेट पर 189 रन बनाये. इसके जवाब में सनराइजर्स आठ विकेट पर 172 रन ही बना पाया. वार्नर ने हालांकि आईपीएल में अपने अभियान पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि तीसरे स्थान पर रहना उनकी टीम के लिये गर्व की बात है क्योंकि किसी ने भी यह अनुमान नहीं लगाया था कि उनकी टीम यहां तक पहुंचेगी.

उन्होंने कहा, पहली बात तो यह है कि हमें शुरू में किसी ने दावेदार नहीं बताया था. हर कोई मुंबई इंडियन्स, दिल्ली और आरसीबी की बात कर रहा था. मुझे अपने अभियान पर वास्तव में गर्व है. चोटें भी मसला रही लेकिन आपको इसके साथ आगे बढ़ना होता है. आज हम जहां हैं उस पर मुझे गर्व है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें