1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 live score live streaming dc vs kkr live cricket score delhi vs kolkata 42th match live cricket score commentary latest update indian premier league 2020 team prediction pitch report scorecard head to head iyer morgan prithvi gill dhawan aaj ka match kon jeeta avd

IPL 2020, DC vs KKR : चक्रवर्ती ने लगाया विकेट का 'पंच', केकेआर ने दिल्ली को 59 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केकेआर ने दिल्ली को 59 रन से हराया
केकेआर ने दिल्ली को 59 रन से हराया
pti photo

ipl 2020, ipl live Streaming, kkr vs dc live score, ipl live score, kkr vs dc , dc vs kkr live streaming, dream11 ipl 2020 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को वरुण चक्रवर्ती की घातक गेंदबाजी के दम पर 59 रन से हरा दिया. चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट चटकाये. केकेआर के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 135 रन ही बना पायी. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा (81 रन, 53 गेंद) और हरफनमौला सुनील नारायण (64 रन, 32 गेंद) के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 115 रन की साझेदारी से यहां शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 194 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को हराकर केकेआर प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर

रपिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ महज 84 रन पर सिमटकर हार का सामना करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इस जीत से शानदार वापसी की. उसके अब 11 मैचों में 12 अंक हो गये हैं जिससे वह चौथे स्थान पर बनी हुई है. दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 14-14 अंक हैं. दिल्ली 11 मैचों सात जीत से बेहतर रन रेट की बदौलत बेंगलुरु से आगे दूसरे स्थान पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की जीत में राणा और नारायण की भी बड़ी भूमिका

केकेआर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारे गये राणा (53 गेंद में 13 चौके और एक छक्का) और नारायण (32 गेंद में छह चौके और चार छक्के) के बीच चौथे विकेट के लिये 56 गेंद में 115 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में नौ विकेट पर 135 रन ही बना सकी. उसके लिये कप्तान श्रेयस अय्यर 47 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती इस सत्र में पांच विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज बने, जिन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट चटकाये. पैट कमिंस ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जबकि लॉकी फर्ग्यूसन को एक विकेट मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली का विकेट इस तरह गिरा

दिल्ली की टीम को पहली ही गेंद पर अजिंक्य रहाणे के रूप में पहला झटका लगा. दूसरा झटका 13 रन के स्कोर पर लगा. दिल्ली का तीसरा विकेट 76 के स्कोर में गिरा. चौथा और पांचवां विकेट 95 के स्कोर पर गिरा. दिल्ली को छठा झटका 110 के स्कोर पर लगा. 7वां विकेट 112, 8वां 132 और 9वां विकेट 135 के स्कोर पर गिरा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की ओर से अय्यर ने बनाये सबसे अधिक रन

दिल्ली की बल्लेबाजी बेहद खराब रही. कप्तान श्रेयस अय्यर और पंत को छोड़कर सभी ने अपनी बल्लेबाजी से निराश किया. अय्यर 47 रन और पंत ने 27 रनों की पारी खेली. वहीं रहाणे शून्य पर आउट हुए. पिछले दो मैचों में तूफानी बल्लेबाजी करने वाले धवन आज केवल 6 रन बनाकर आउट हुए. हेटमायर 10 रन, स्टोइनिस 6, अक्षर पटेल 9, रबादा 9, देशपांडे 1 रन पर आउट हुए. अश्विन 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की टीम पर हार का खतरा मंडराया

दिल्ली की टीम को 16वें ओवर में 7वां झटका लगा है. अक्षर पटेल 9 रन बनाकर चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए. चक्रवर्ती ने अब तक 5 विकेट लिये हैं. इसके साथ ही केकेआर की ओर से एक मैच में 5 विकेट लेने वाले चक्रवर्ती सुनील नारायण के बाद दूसरे गेंदबाज बन गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चक्रवर्ती की घातक गेंदबाजी, दिल्ली को एक ही ओवर में दो झटका, हेटमायर-अय्यर आउट

चक्रवर्ती की घातक गेंदबाजी के दम पर दिल्ली को पांचवां झटका लगा है. चक्रवर्ती ने अपने दूसरे ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर और हेटमायर को आउट किया. इससे पहले पंत को आउट किया. अय्यर 5 चौके की मदद से 38 गेंदों में 47 रन बनाये. वहीं हेटमायर ने 1 छक्के की मदद से 5 गेंदों में 10 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को तीसरा झटका, पंत 27 रन पर आउट

दिल्ली को 12वें ओवर में पंत के रूप में तीसरा झटका लगा है. पंत को चक्रवर्ती ने आउट किया. आउट होने से पहले पंत ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 33 गेंदों में 27 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

कमिंस ने दिल्ली को दिया बड़ा झटका, शिखर धवन 6 रन पर आउट

पैट कमिंस ने घातक गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को दो झटका दिया है. दिल्ली को सबसे बड़ा झटका शिखर धवन के आउट होने से लगा है. धवन 6 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की खराब शुरुआत, पहली गेंद में रहाणे आउट

केकेआर के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहली गेंद में ही अजिंक्य रहाणे कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए. दो ओवर में एक विकेट पर दिल्ली का स्कोर 12 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की ऐसी रही गेंदबाजी

दिल्ली की ओर से रबादा, नॉर्टजे और स्टोइनिस ने दो-दो विकेट चटकाये. रबादा ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये. जबकि नॉर्टजे ने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाये. स्टोइिनस थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

नारायण-राणा की धुआंधार पारी, केकेआर ने दिल्ली को दिया 195 रन का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने दिल्ली के सामने 195 रन का लक्ष्य रखा है. केकेआर की ओर से नितीश राणा और सुनील नारायण ने धुआंधार बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाया. केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 194 रन बनाया. जिसमें राणा ने 13 चौके और एक छक्के की मदद से 53 गेंदों में 81 रन बनाया और नारायण 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 32 गेंदों में 64 रन बनाकर रबादा के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को चौथा झटका, नारायण अर्धशतक बनाकर आउट

केकेआर को 17वें ओवर में चौथा झटका लगा. नारायण 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 32 गेंदों में 64 रन बनाकर रबादा के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

राणा और नारायण की विस्फोट बल्लेबाजी, दोनों ने जमाया अर्धशतक

नितीश राणा और सुनील नारायण ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. राणा ने 8 चौके और एक छक्के की मदद से 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. तो नारायण ने 5 चौके और 4 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. 15 ओवर में केकेआर का स्कोर तीन विकेट पर 151 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राणा की तूफानी बल्लेबाजी, 35 गेंदों में जमाया अर्धशतक

नितीश राणा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 8 चौके और एक छक्के की मदद से 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इस समय टीम का स्कोर 14 ओवर में 130 रन है. जबकि तीन विकेट गिर चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

राणा और नारायण ने केकेआर को संभाला

कोलकाता नाइट राइडर्स को नारायण और राणा ने संभाल लिया है. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंपाया और विकेट के पतन को भी रोका. 13 ओवर में केकेआर का स्कोर 3 विकेट पर 111 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को तीसरा झटका, कार्तिक 3 रन बनाकर आउट

नॉर्टजे की घातक गेंदबाजी के बाद रबादा भी अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. 8वें ओवर की चौथी गेंद पर दिनेश कार्तिक केवल 3 रन पर आपउट हो गये. रबादा ने कार्तिक को पंत के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को दूसरा झटका, त्रिपाठी 13 रन बनाकर आउट

नॉर्टजे ने घातक गेंदबाजी करते हुए केकेआर का दूसरा झटका दिया है. अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को नॉर्टजे ने बोल्ड किया. नॉर्टजे ने 1 चौके की मदद से 12 गेंदों में 13 रन बनाये. 7वें ओवर केकेआर का स्कोर दो विकेट पर 39 रन है. क्रीज में इस समय नितीश राणा और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की खराब शुरुआत, नॉर्टजे की गेंद पर गिल 9 रन पर आउट

केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में नॉर्टजे की गेंद पर शुभमन गिल 8 गेंदों में दो चौके की मदद से 9 रन बना कर पवेलियन लौट गये. नॉर्टजे ने गिल को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली और केकेआर में दो-दो बदलाव

दिल्ली ने अंतिम एकादश में दो बदलाव किये. अजिंक्य रहाणे को पृथ्वी शॉ की जगह शामिल किया गया और एनरिच नॉर्टजे फिट हैं जिन्हें डेनियल सैम्स के स्थान पर लिया गया है. कोलकाता ने सुनील नारायण को टॉम बैंटन और कमलेश नागरकोटी को कुलदीप यादव की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन)

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, सुनील नारायण, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रिसिध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन)

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटमेयर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीस रबादा, तुषार देशपांडे और एनरिच नॉर्टजे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने टॉस जीता, केकेआर की पहले बल्लेबाजी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने हैं. दिल्ली ने टॉस जीत लिया है, टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर को हर हाल में दर्ज करना होगा दिल्ली के खिलाफ जीत

केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी। इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पायी. इससे टीम के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा. केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है लेकिन इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ में बने रहने के लिये अपने अंक बढ़ाने के लिये बेताब होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के तेज गेंदबाज रबादा और नॉर्टजे खतरनाक फॉर्म में

ज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने हमवतन दक्षिण अफ्रीकी कैगिसो रबादा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभायी है. नॉर्टजे हालांकि चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे. अगर वह वापसी करते हैं तो उसकी गेंदबाजी फिर धारदार बन जाएगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को उनके लिये जगह छोड़नी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन खतरनाक फॉर्म में, लेकिन दिल्ली के बाकी बल्लेबाजों ने किया निराश

दिल्ली की तरफ से शिखर धवन बेहतरीन फार्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैच में शतक जमाये हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी. शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाये थे. कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं. चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आये. अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को करना होगा शानदार प्रदर्शन

अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखना है तो उसके बल्लेबाजों को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली और केकेआर के बीच भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कुछ देर बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच महामुकाबला होना है. केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचना है तो दिल्ली के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करना होगा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें