1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 final fight for purple cap between kagiso rabada and jasprit bumrah will bravo s record be broken avd

IPL 2020 Final : फाइनल में पर्पल कैप को लेकर रबादा और बुमराह में होगी जंग, क्या टूट जाएगा ब्रावो का रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pti photo

ipl 2020 final : आईपीएल 2020 में मंगलवार को ट्रॉफी के लिए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगी. मुंबई जहां पांचवीं बार चैंपियन बनने के लिए मैदान पर उतरेगी, तो दिल्ली की टीम पहली बार ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने की कोशिश करेगी. फाइनल का मुकाबला बेहद रोमांचक हो सकता है. हालांकि मुंबई की टीम पहले क्वालीफायर में दिल्ली को ही हराकर फाइनल में पहुंची है, इसलिए पलड़ा रोहित शर्मा की टीम का रहेगा.

फाइनल में जहां मुंबई और दिल्ली की टीम खिताब जीतने के लिए आमने-सामने होगीं, वहीं दूसरी ओर टूर्नामेंट में दो टॉप गेंदबाज पर्पल कैप के लिए भिड़ेंगे. दिल्ली के तेग गेंदबाज कागिसो रबादा और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. दोनों गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया.

फिलहाल पर्पल केप रबादा के पास है. जिसे हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में उन्होंने बुमराह से छीना. हैदराबाद के खिलाफ रबादा ने 4 विकेट चटकाये. रबादा के नाम अब तक 16 मैच में 29 विकेट हैं, जिसमें उन्होंने दो बार 4 विकेट चटकाये हैं. वहीं बुमराह के नाम 14 मैच में 27 विकेट हैं और बुमराह ने दो 2 बार चार विकेट लिया है.

क्या ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे रबादा और बुमराह

फाइनल मुकाबले में सबकी नजर रबादा और बुमराह पर होगी. दोनों गेंदबाज जीत-हार में बड़ी भूमिका निभाएंगे. दोनों अपनी टीम के लिए मैच विनर खिलाड़ी हैं. लेकिन फाइनल में एक और शख्स पर सबकी नजर होगी और वो हैं चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज ब्रावो. ब्रावो के उस रिकॉर्ड पर सबकी नजर होगी, जिसे रबादा या बुमराह तोड़ सकते हैं.

दरअसल आईपीएल के किसी एक सीजन में ब्रावो सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. ब्रावो ने आईपीएल 2013 में 18 मैच खेलकर 32 विकेट चटकाये थे. रबादा फिलहाल ब्रावो के रिकॉर्ड से केवल 3 विकेट पीछे हैं और बुमराह 5 विकेट दूर हैं. अगर रबादा ब्रावो के रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब होते हैं तो बड़ी उपलब्धि होगी, लेकिन अगर नहीं तोड़ पाते हैं, तो भी आईपीएल में किसी एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले वो दूसरे गेंदबाज तो बन ही जाएंगे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें