1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 csk vs rcb live cricket score update live streaming watch online chennai super kings and royal challengers bangalore playing 11 rcb vs csk dhoni virat chennai ki team jitegi avd

IPL 2020, CSK vs RCB, : आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से रौंदा, धौनी की टीम की पांचवीं हार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

Latest Update Indian Premier League 2020 Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore : किंग्स का इंडियन प्रीमियर के 25वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से हरा दिया. चेन्नई की यह पांचवीं हार है. आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम ने 8 विकेट खोकर 20 ओवर में केवल 132 रन ही बना पायी. चेन्नई की ओर से अंबाती रायुडू सबसे अधिक 42 रन बनाये. उन्होंने 40 गेंदों का सामना किया, जिसमें चार चौके लगाये. रायुडू के अलावा जगदीशन ने 28 गेंदों में 4 चौके की मदद से 33 रन बनाये. इसके बाद पूरी टीम की बल्लेबाजी खराब रही.

email
TwitterFacebookemailemail

बल्लेबाजी के बाद आरसीबी की गेंदबाजी और फील्डिंग भी शानदार

बल्लेबाजी में विराट कोहली के धमाकेदारी पारी के बाद आरसीबी के गेंदबाजों और फील्डरों ने शानदार प्रदर्शन किया. क्रिस मॉरिस ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाये. उन्होंने 4 ओवर में केवल 19 रन दिये. इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने दो, उदाना और चहल ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से रौंदा

किंग्स का इंडियन प्रीमियर के 25वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से हरा दिया. चेन्नई की यह पांचवीं हार है. आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम ने 8 विकेट खोकर 20 ओवर में केवल 132 रन ही बना पायी. चेन्नई की ओर से अंबाती रायुडू सबसे अधिक 42 रन बनाये. उन्होंने 40 गेंदों का सामना किया, जिसमें चार चौके लगाये. रायुडू के अलावा जगदीशन ने 28 गेंदों में 4 चौके की मदद से 33 रन बनाये. इसके बाद पूरी टीम की बल्लेबाजी खराब रही.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पांचवां झटका, सैम करन शून्य पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां झटका लगा है. चौथे विकेट के रूप में महेंद्र सिंह धौनी 10 रन बनाकर आउट हुए, तो सैम करन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये. धौनी को यजुवेंद्र चहल ने आउट किया और करन को मॉरिस ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरा झटका, जगदीशन 33 रन पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरा झटका लगा है. शानदार बल्लेबाजी कर रहे एन जगदीशन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन लौट गये. नवदीप सैनी की गेंद पर जगदीशन ने शॉट खेला और एक रन लेने के लिए भागे. लेकिन क्रीज पर पहुंचने से पहले मोरिस ने नॉन स्ट्राइक एंड पर गेंद फेंका और गिल्लियां बिखेर दी. जगदीशन ने 28 गेंदों में 4 चौके की मदद से 33 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

13 ओवर में चेन्नई का स्कोर दो विकेट पर 75 रन

चेन्नई सुपर किंग्स ने दो विकेट के नुकसान पर 13 ओवर में 75 रन बना लिया है. इस समय रायडू और एन जगदीशन बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी बन चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

वाशिंगटन सुंदर की घातक गेंदबाजी, चेन्नई को दूसरा झटका, शेन वॉटसन 14 रन पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. आरसीबी के वाशिंगटन सुंदर ने घातक गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को दो-दो बड़ा झटका दिया. पहले फॉफ डुप्लेसिस को मोरिस के हाथों कैच आउट कराया. फिर वॉटसन को बोल्ड आउट किया. वॉटसन ने 18 गेंदों का सामना किया और केवल 14 रन बनाये. वॉटसन ने इस दौरान 3 चौके भी लगाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की खराब शुरुआत, डुप्लेसिस 8 रन बनाकर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पारी के चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर फॉफ डुप्लेसिस 10 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गये. फॉफ को वाशिंगटन सुंदर ने मोरिस के हाथों कैच आउट कराया. पांच ओवर में चेन्नई की स्कोर 21 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

आखिरी के 4 ओवर में आरसीबी ने बनाये 66 रन

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं. नियमित अंतराल पर बेंगलुरु को चेन्नई के गेंदबाजों ने झटका दिया, लेकिन विराट कोहली ने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर टीम को 169 के स्कोर तक ले गये. कोहली और शिवम दूबे ने मिलकर आखिरी के 36 गेंदों में 66 रन बनाये. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 34 गेंदों में 76 रन की साझेदारी बनी. 16 ओवर में आरसीबी का स्कोर 4 विकेट पर 103 रन था. उसके बाद कोहली ने अपना गियर बदला और चौको-छक्कों की बरसात कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली की विस्फोटक पारी, आरसीबी ने चेन्नई को दिया 170 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई के सामने जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य रखा है. आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाया. विराट कोहली 52 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 90 रन बनाये. वहीं शिवम दूबे ने 14 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली ने आईपीएल 2020 में जमाया दूसरा अर्धशतक

विराट कोहली ने फॉर्म वापस पाकर आईपीएल 2020 में लगातार धमाका कर रहे हैं. चेन्नई के खिलाफ मैच में उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन का दूसरा अर्धशतक जमाया है. कोहली ने 39 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने राजस्थान रॉयल के खिलाफ अर्धशतक बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

16 ओवर में आरसीबी का स्कोर 4 विकेट पर 103 रन

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने आरसीबी के बल्लेबाजों खुलकर खेलने का मौका नहीं दे रहे हैं. नतिजा यह है कि आरसीबी का स्कोर 16 ओवर में चार विकेट पर केवल 103 रन हैं. आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गये हैं. चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट चटकाये हैं. जबकि दीपक चाहर और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को चौथा झटका, वाशिंगटन सुंदर 10 रन पर आउट

बेंगलुरु को 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. वाशिंगटन सुंदर 10 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 10 रन बनाकर सैम कुरेन के शिकार हुए. कुरेन ने सुंदर को धौनी के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

शार्दुल ठाकुर की घातक गेंदबाजी, आरसीबी को तीसरा झटका, डिविलियर्स शून्य पर आउट

आरसीबी की टीम को 11वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने दो-दो झटका दिया. 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने पहले देवदत्त पडिक्कल को डुप्लेसिस के हाथों कैच कराया. पडिक्कल 34 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से केवल 33 रन ही बना पाये. फिर ठाकुर ने उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर एबी डिविलियर्स को शून्य पर आउट किया. डिविलियर्स को ठाकुर ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर में आरसीबी का स्कोर एक विकेट पर 25 रन

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पांच ओवर में टीम ने एक विकेट खोकर केवल 25 रन बनाये हैं. जिसमें आरोन फिंच जैसे बल्लेबाज का विकेट भी झोंक दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेंगलुरु की खराब शुरुआत, फिंच केवल 2 रन बनाकर आउट

बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पारी के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर फिंच दीपक चाहर के शिकार हुए. चाहर ने फिंच को बोल्ड किया. फिंच ने 9 गेंदों का सामना किया और केवल 2 रन ही बना पाये. फिंच के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने केदार जाधव को किया प्लेइंग इलेवन से बाहर

बेंगलुरु ने अंतिम एकादश में दो बदलाव करते हुए मोइन अली की जगह क्रिस मौरिस और गुरकीरत सिंह मान को मोहम्मद सिराज की जगह शामिल किया. चेन्नई सुपर किंग्स ने केदार जाधव की जगह एन जगदीशन को अंतिम एकादश में शामिल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसारु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (डब्ल्यू / सी), एन जगदीसन, सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, कर्ण शर्मा

email
TwitterFacebookemailemail

बेंगलुरु ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद होगा टॉस का फैसला

अब से कुछ देर बाद होगा टॉस. इसके साथ ही यह पता चल जाएगा कि आज चेन्नई और आसीबी की टीम में किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. टॉस 7 बजे होना है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई के गेंदबाजों ने किया है दमदार प्रदर्शन

चेन्नई के गेंदबाजों ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया. हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने विकेट चटकाये. पीयूष चावला की जगह आये कर्ण शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट भी लिये. तेज गेंदबाजी का दारोमदार दीपक चाहर , सैम कुरेन और शारदुल ठाकुर पर रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई के लिए मध्यक्रम चिंता का विषय

शेन वॉटसन के फार्म में लौटने और फाफ डु प्लेसी के लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई का मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है. कप्तान धौनी खुद उस फार्म में नहीं है जिसके लिये जाने जाते हैं. जाधव को बाहर करने पर रितुराज गायकवाड़ या एन जगदीशन को उतारा जा सकता है जिन्हें 2018 से कोई मौका नहीं मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की टीम से कट सकता है जाधव का पत्ता

चेन्नई टीम में हरफनमौला केदार जाधव का पत्ता कट सकता है जो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दिलाने में नाकाम रहे थे. चेन्नई को जीत के करीब पहुंचकर दस रन से पराजय झेलनी पड़ी और जाधव की रक्षात्मक बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई. अब देखना यह है कि आम तौर पर बदलाव करने से हिचकिचाती रही टीम 35 वर्ष के जाधव को ही उतारती है या किसी और को मौका मिलता है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी के सामने धौनी सेना दबाव में

लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला होगा तो नजरें दोनों टीमों के बल्लेबाजों पर लगी होंगी. आज के मैच में धौनी सेना पर पूरा दबाव होगा. ऐसा इसलिए चेन्नई की टीम मौजूदा टूर्नामेंट लगातार मैच हार रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

धौनी के धुरंधरों का सामना विराट के वीरों से

इंडियन प्रीमियर लीग के 25वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच आज कांटे की टक्कर होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों तरफ से बल्लेबाजों की अच्छी खासी फौज है और चेन्नई के लिए आज का मैच अहम भी है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें