1. home Hindi News
  2. sports
  3. ind vs aus rohit sharma gets big news before ipl final join the indian test team virat kohli will not play last 3 tests avd

IND vs AUS : विवाद के बाद रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे में किया गया टीम में शामिल, लेकिन केवल एक सीरीज में

By Agency
Updated Date
IPL Final से पहले रोहित शर्मा को मिली बड़ी खुशखबरी
IPL Final से पहले रोहित शर्मा को मिली बड़ी खुशखबरी
twitter

आईपीएल 2020 फाइनल से ठीक एक दिन पहले हिटमैन रोहित शर्मा को बड़ी खुशखबरी मिली है. ऑस्ट्रेलिया दौरे में उन्हें भारतीय टीम में इंट्री मिल गयी है. रोहित शर्मा के टीम में शामिल होने की जानकारी बीसीसीआई ने दी है. इसके साथ ही बीसीसीआई ने यह भी जानकारी दी है कि कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि वो जनवरी में पिता बनने वाले हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश लेने की स्वीकृति दी जबकि सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुरुआत में टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के बाद अब टीम में शामिल किया गया है.

कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहेंगे जो जनवरी के पहले हफ्ते में बच्चे को जन्म देने वाली हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, विराट कोहली ने एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद भारत लौटने की अपनी योजना के बारे में बीसीसीआई को सूचित किया है.

बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान को पितृत्व अवकाश प्रदान किया है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद वापस लौटेंगे. भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय, इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट खेलेगा. शृंखला की शुरुआत 27 नवंबर को होगी जबकि टेस्ट शृंखला एडीलेड में 17 दिसंबर से खेली जाएगी.

शाह ने रोहित की फिटनेस पर भी अपडेट देते हुए कहा कि वह एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने कहा, बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा की फिटनेस पर नजर रख रही है और इस बारे में अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति को भी जानकारी दी है. शाह ने कहा, रोहित से सलाह मशविरे के बाद फैसला किया गया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय से आराम दिया जाएगा जिससे कि वह पूर्ण फिटनेस हासिल कर सके और उन्हें बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

पीटीआई ने शनिवार को इन दोनों फैसलों की संभावना जताई थी. बीसीसीआई ने साथ ही सूचित किया कि इशांत शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा बशर्ते वह फिटनेस हासिल कर लें जबकि रहस्मयी स्पिनर वरूण चक्रवर्ती टी20 अंतरराष्ट्रीय से बाहर हो गए हैं. वरूण ने कथित तौर पर कंधे की चोट छिपाई। शुरुआत में सिर्फ टी20 टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर एकदिवसीय टीम में भी शामिल किया गया है.

संशोधित टीमें इस प्रकार हैं:

टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन.

एकदिवसीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन.

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभम गिल, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और मोहम्म सिराज.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें