1. home Hindi News
  2. sports
  3. deepika kumari again became the worlds number 1 archer after 9 years won hat trick gold in the world cup jharkhand avd

दीपिका कुमारी 9 साल बाद फिर बनी दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज, World Cup में जीती हैट्रिक गोल्ड

world archery rankings, Deepika Kumari, world number 1 archer after 9 years, won hat-trick gold in the World Cup, Jharkhand झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी (Archer Deepika Kumari) को एक के बाद एक बड़ी खुशखबरी मिल रही है. पहले विश्व कप (Archery World Cup) के तीसरे चरण में उन्होंने तीन स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया, अब 9 साल बाद एक बार फिर दुनिया (world ranking) की नंबर वन तीरंदाज बन गयीं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दीपिका कुमारी 9 साल बाद फिर बनी दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज
दीपिका कुमारी 9 साल बाद फिर बनी दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज
pti photo

झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी (Archer Deepika Kumari) को एक के बाद एक बड़ी खुशखबरी मिल रही है. पहले विश्व कप (Archery World Cup) के तीसरे चरण में उन्होंने तीन स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया, अब 9 साल बाद एक बार फिर दुनिया (world ranking) की नंबर वन तीरंदाज बन गयीं हैं.

सोमवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में दीपिका कुमारी फिर से नंबर वन पर कब्जा कर ली. रांची की रहने वाली इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली बार 2012 में नंबर एक रैंकिंग हासिल की थी.

रविवार को दीपिका ने वर्ल्ड कप के तीसरे चरण के रिकर्व की तीन स्पर्धाओं महिलाओं की व्यक्तिगत, टीम और मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीते. विश्व तीरंदाजी ने दीपिका के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्वीट कर पहले ही इसकी घोषणा कर दिया था. ट्वीट में लिखा कि दीपिका सोमवार को विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल कर लेगी.

दीपिका ने शनिवार को अंकिता भगत और कोमोलिका बारी के साथ मिलकर रिकर्व टीम स्पर्धा में मैक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. रविवार को मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में दीपिका और उनके पति अतनु दास की पांचवीं वरीय जोड़ी ने नीदरलैंड के जेफ वान डेन बर्ग और गैब्रिएला शोलेसर से 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से जीत हासिल की.

उसके बाद शाम को दीपिका ने महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा के फाइनल में रूस की एलिना ओसिपोवा को 6-0 से हराकर एक दिन में स्वर्ण पदकों की हैट्रिक पूरी की. दीपिका विश्व कप में अब तक कुल नौ स्वर्ण, 12 रजत और सात कांस्य पदक जीत चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें