1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. yuvraj singh says can rishabh pant become the captain of team india compared him with adam gilchrist eng vs ind avd

ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान ? युवराज सिंह ने बतायी वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान ?
ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान ?
instagram

टीम इंडिया के मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से दिग्गजों को खासा प्रभावित किया है. सचिन, सहवाग से लेकर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) इस युवा खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. सिक्सर किंग युवराज ने तो पंत को टीम इंडिया का भावी कप्तान बता दिया.

युवराज ने इसके पीछे की वजह भी बता दी है. दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में युवराज सिंह ने पंत मानसिक तौर पर मजबूत बताया और कहा कि जिस तरह से युवा क्रिकेटर ने कम उम्र में खुद को साबित किया है, उसकी सराहना होनी चाहिए.

युवराज ने कहा, पंत बहुत कम समय में काफी परिपक्व हो गये हैं और भविष्य में भारतीय टीम की कमाई संभालने के लिए मजबूत विकल्प के रूप में नजर आ रहे हैं. युवी ने पंत की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से कर दी.

युवी ने कहा, पंत खुद के दम पर मैच का रूख बदलने का दम रखते हैं. गिलक्रिस्ट ने भी टेस्ट क्रिकेट का स्वरूप ही बदलकर रख दिया. उसी तरह पंत में प्रतिभा नजर आती है. युवराज ने कहा, पंत मैदान पर काफी एक्टिव रहता है और साथी खिलाड़ियों से लगातार बातें करता रहता है.

उन्होंने कहा, आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करते हुए पंत को देखा, उन्होंने कप्तान के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया और यही कारण है कि उनमें आने वाले दिनों में भारतीय टीम की कप्तानी करने का दम नजर आता है.

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में खुद को स्थापित करने के लिए काफी संषर्घ किया है. शुरुआत में पंत की विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी की जमकर आलोचना हुई. यहां तक की धौनी के साथ तुलना करने से वो काफी दबाव में भी आये, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आज खुद के प्रदर्शन से टीम इंडिया में अपना स्थान पक्का कर लिया है.

पंत इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में हिस्सा लिया और अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी टीम का अहम हिस्सा होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें