1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. yashpal sharma death news when 1983 world cup winner member smashed three t20 styled sixes against new zealand watch video rkt

VIDEO: यशपाल शर्मा की बेस्ट पारी, कीवी गेंदबाजों की उड़ायी थीं धज्जियां, टी20 स्टाइल में लगाए थें छक्के

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यशपाल शर्मा की बेस्ट पारी
यशपाल शर्मा की बेस्ट पारी
फोटो - ट्वीटर

Yashpal Sharma Died : पूर्व क्रिकेटर और 1983 वर्ल्ड कप विजेता और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा (66) का मंगलवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया. यशपाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 37 टेस्ट मैचों में 1606 रन और 42 वनडे में 883 रन बनाये. उन्होंने दोनों फॉर्मेट में एक-एक विकेट भी लिया. उन्हें अपने जुझारूपन के लिए जाना जाता है. विश्व कप 1983 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में ओल्ड ट्रैफर्ड में खेली गयी उनकी 61 रन की अर्धशतकीय पारी क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा याद रहेगी.

यशपाल की एक अन्य पारी जिसे लगभग भुला दिया गया वह 1980 में एडीलेड में न्यूजीलैंड के खिलाफ थी. उन्होंने 80 रन बनाए और न्यूजीलैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज गैरी ट्रूप के ओवर में तीन छक्के जड़े. इस मैच के वीडियो देखने से आपको पता चलेगा कि यशपाल शर्मा 80 के दशक में T20 स्टाइल में बॉलर को छक्के मारे. यशपाल भारत की पहली विश्व कप जीत के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे और टूर्नामेंट के अंतिम मैच में उनकी 61 रन की पारी उनकी प्रतिभा को दर्शाती है.

उस मैच में श्रीकांत के आउट होने के बाद मैदान पर आए, यशपाल ने मोहिंदर अमरनाथ के साथ पारी को संभाली. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों सुनील गावस्कर और श्रीकांत के जल्दी आउट होने के बाद भारतीय पारी को अंत तक संभाले रखा. अमरनाथ और शर्मा ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की मजबूत साझेदारी की, इससे पहले कि पूर्व रन आउट हो गए.यशपाल ने अंग्रेजी गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ करना जारी रखा और बॉब विलिस द्वारा 61 रन पर आउट होने से पहले अर्धशतक जमाया. यशपाल की पारी 3 चौकों और दो गगनचुम्बी छक्कें लगाए थें.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें