19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग के कार्यक्रम घोषित, पहला मैच 23 फरवरी को

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सत्र के पहले मैच में 23 फरवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पिछले साल फाइनल में जगह बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगा. पूरा सत्र बेंगलुरु और दिल्ली में आयोजित किया जायेगा.

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सत्र के पहले मैच में 23 फरवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पिछले साल फाइनल में जगह बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगा. पूरा सत्र बेंगलुरु और दिल्ली में आयोजित किया जायेगा. यहां अरुण जेटली स्टेडियम 15 और 17 मार्च को क्रमशः एलिमिनेटर और फाइनल की मेजबानी करेगा. इस साल डब्ल्यूपीएल में कुल 22 मैच होंगे और शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में जायेगी, जबकि एलिमिनेटर में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम भिड़ेंगी. महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता था. पहले सीजन में 5 टीमों ने हिस्सा लिया था, दूसरे सीजन में यहीं टीमें शामिल होंगी.

Also Read: इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे कोहली, टीम में इस प्लेयर को मिली जगह
Undefined
Wpl 2024: महिला प्रीमियर लीग के कार्यक्रम घोषित, पहला मैच 23 फरवरी को 2
शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे सभी मुकाबले

सीजन-2 में 23 फरवरी से 4 मार्च तक शुरुआती 11 मुकाबले बेंगलुरु होंगे. इसके बाद 5 से 17 मार्च तक बाकी 11 मुकाबले दिल्ली में खेले जायेंगे. एक दिन में एक ही मैच होगा और सभी मुकाबले शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे.

Also Read: MS DHONI सहित ये खिलाड़ी न्योता मिलने के बावजूद प्राण प्रतिष्ठा में नहीं हुए शामिल एक ही राज्य में आयोजन कराने की मिली थी सलाह

बीसीसीआइ की ओर से टूर्नामेंट का आयोजन अलग-अलग स्टेडियम में कराने के लिए राज्य संघों से सलाह मांगी गयी थी. सभी ने एक ही राज्य में इसके आयोजन की सलाह दी थी. बोर्ड ने महाराष्ट्र और गुजरात को चुना, लेकिन लेकिन मुंबई में सीजन-1 के सभी मैच खेले गये, इसलिए इस बार उसे मेजबानी नहीं दी गयी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की दर्शक क्षमता ज्यादा होने से दिल्ली और बेंगलुरु पर सहमति बनी.

Also Read: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, फिरकी गेंदबाज शोएब बशीर पहले टेस्ट मैच से आउट
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें