30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

World Cup 2023: पीसीबी चीफ जका अशरफ ने भारत को बताया ‘दुश्मन मुल्क’, फैंस ने जमकर लताड़ा, वीडियो वायरल

वर्ल्ड कप खेलने भारत पहुंची बाबर आजम की पाकिस्तान टीम का हैदराबाद हवाईअड्डे पर शानदार स्वागत हुआ, लेकिन पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ को यह रास नहीं आया. उन्होंने एक विवादित बयान देकर फैंस को गुस्से में ला दिया है. सोशल मीडिया पर उनको जमकर लताड़ा जा रहा है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार को करीब सात साल बाद भारत पहुंची. टीम भारत में पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने यहां पहुंची है. एयरपोर्ट पर ही टीम का शानदार स्वागत किया गया. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने पाकिस्तान टीम की भारत यात्रा के बीच एक और विवाद खड़ा कर दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में जका भारत को “दुश्मन मुल्क” (दुश्मन देश) बता रहे हैं. वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए पीसीबी के नए अनुबंध के बारे में मीडिया को संबोधित कर रहे थे. उनकी यह टिप्पणी कथित तौर पर भारत को निशाना बनाकर की गई थी. इस बयान ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है.

दोनों देशों के बीच रहता है तनाव

दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक राजनीतिक तनाव के बावजूद, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने हैदराबाद हवाई अड्डे पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के साथ-साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों के नाम के साथ उनको चीयर किया. फैंस ने ऐसा करके खेल के प्रति अपना असीम प्यार दिखाया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम, विशेषकर बाबर के लिए गर्मजोशी से स्वागत और धूमधाम ने टीम के आगमन को एक यादगार घटना बना दिया. मोहम्मद नवाज और सलमान आगा को छोड़कर, दस्ते के अधिकांश सदस्यों के लिए, यह यात्रा भारत में उनकी पहली यात्रा है.

Also Read: World Cup 2023: भगवा रंग में रंगे बाबर आजम, पाकिस्तान टीम ने हैदराबादी बिरयानी और कबाब का उठाया लुत्फ

पाकिस्तानी टीम का एयरपोर्ट पर हुआ शानदार स्वागत

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को भारत में इस प्रकार के स्वागत की उम्मीद नहीं थी. खिलाड़ी अभिभूत थे और उनमें से कई ने सोशल मीडिया पर इसे शानदार बताया. हालांकि, भारतीय प्रशंसकों का गर्मजोशी भरा स्वागत पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ को रास नहीं आया. उन्होंने वही पुराना राग अलापा, जिसकी वजह से दोनों देशों में तनाव बनी रहती है. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में भारत को दुश्मन देश बताया.

जका अशरफ का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में जका अशरफ कह रहे हैं, ‘हमने नए अनुबंधों के साथ अपने खिलाड़ियों के प्रति अपना प्यार दिखाया है. किसी ने भी खिलाड़ी अनुबंधों के लिए उतना बजट आवंटित नहीं किया है जितना मैंने किया है. मेरा मकसद ये ही है कि हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ना चाहिए, जब ये दुश्मन मुल्क में खेलने जाएं, या कहीं भी जाएं जहां प्रतियोगिता हो रही है. अशरफ के बयान का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी वायरल हो गया है, जिसमें दोनों देशों के प्रशंसक विवादास्पद टिप्पणी के लिए पीसीबी अध्यक्ष की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

Also Read: ICC World Cup : भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को, ये हैं दोनों टीम के गेमचेंजर खिलाड़ी

सोशल मीडिया पर जमकर लगी लताड़

सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तानी प्रशंसकों ने भी जका अशरफ के इस बयान की निंदा की है और उन्हें जमकर लताड़ लगायी है. कुछ ने तो जका को राजनेताओं का दलाल तक कह डाला. कुछ पाकिस्तानी फैंस ने भारतीय प्रशंसकों से इस बात के लिए माफी मांगी है. इन सब के बीच पाकिस्तान की टीम आज शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला वॉर्म अप मुकाबला खेल रहा है. पाकिस्तानी की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर से नीदरलैंड के खिलाफ करेगा.

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफ़रीदी, मुहम्मद वसीम.

Also Read: ICC World Cup 2023 : सभी 10 देशों की टीम हुई लाॅक, टीम इंडिया में अश्विन को मिली जगह, देखें पूरा स्क्वाड…

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पूरा शेड्यूल

  • 6 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड – हैदराबाद

  • 10 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका – हैदराबाद

  • 14 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान – अहमदाबाद

  • 20 अक्टूबर – ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान – बेंगलुरु

  • 23 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान – चेन्नई

  • 27 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका – चेन्नई

  • 31 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश – कोलकाता

  • 4 नवंबर – न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान – बेंगलुरु

  • 11 नवंबर – इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान – कोलकाता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें