24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटWI vs IND: केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलने पर संदेह

WI vs IND: केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलने पर संदेह

तेजी से फिटनेस हासिल कर रहे केएल राहुल अब वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि की है. इसके साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में जाने वाली महिला टीम की एक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं. गांगुली ने महिला खिलाड़ी का नाम नहीं बताया.

भारत के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को मुंबई में बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद राहुल के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बारे में जानकारी दी. राहुल की हाल ही में एक सर्जरी हुई थी और उन्होंने बेंगलुरु में एनसीए में अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू किया था. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम में नामित किया गया था और उन्हें कुछ दिनों में फिटनेस हासिल करनी थी.

शिखर धवन वनडे टीम की करेंगे कप्तानी

उनके कोविड-19 परीक्षण सकारात्मक होने के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि वह वेस्टइंडीज की यात्रा करेंगे या नहीं. टी-20 सीरीज की शुरुआत 29 जुलाई से तदौबा में हो रही है. भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं. शिखर धवन को वनडे टीम का कप्तान बनाकर वहां भेजा गया है. रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है.

Also Read: IPL 2021: के एल राहुल अच्छे बल्लेबाज लेकिन नहीं बनेंगे एक बेहतर कप्तान, इस पूर्व दिग्गज ने उठाए सवाल
एक महिला खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव

राहुल ने गुरुवार को ही बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लेवल -3 कोच प्रमाणन पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को संबोधित किया था. गांगुली ने यह भी बताया कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए जाने वाली भारतीय महिला टीम की एक सदस्य भी COVID-19 से पीड़ित थी. हालांकि उन्होंने खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया. ताजा घटनाक्रम के साथ राहुल की मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही है. उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व करना था, लेकिन कमर में चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था.

राहुल ने किया ट्वीट

इसके बाद राहुल ने जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया की सफल सर्जरी करायी और अब ठीक होने की राह पर हैं. राहुल के पास पिछले कुछ वर्षों में पेट के निचले हिस्से से संबंधित फिटनेस के मुद्दे हैं, जिसमें कमर में खिंचाव और हैमस्ट्रिंग की चोटें शामिल हैं. राहुल ने इससे पहले ट्वीट किया था कि कुछ हफ्ते मुश्किल रहे लेकिन सर्जरी सफल रही. मैं ठीक हो रहा हूं. ठीक होने की मेरी राह शुरू हो गयी है. आपके संदेशों और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. जल्द ही मिलते हैं.

Also Read: सुनील शेट्टी के घर इस साल नहीं बजेगी शहनाई, Athiya Shetty और केएल राहुल अगले साल करेंगे शादी!
29 जुलाई से टी-20 सीरीज होगा शुरू

राहुल 29 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए टीम में थे. हालाँकि, उन्हें कैरेबियाई द्वीपों की यात्रा तभी करनी थी, जब वे फिटनेस टेस्ट पास कर लेते. राहुल सबसे छोटे प्रारूप में भारत के शानदार स्कोररों में से एक रहे हैं और उनसे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है. 30 वर्षीय ने पिछले आठ वर्षों में भारत के लिए 42 टेस्ट, 42 एकदिवसीय और 56 टी-20 मैच खेले हैं.

भारत की टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल (फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव (फिटनेस के आधार पर), भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

पीटीआई इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें