1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. why rohit sharma was made the captain of the odi team in place of virat kohli sourav ganguly broke the silence aml

रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह क्यों बनाया गया वनडे टीम का कैप्टन, सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम का भी कप्तान बना दिया गया है. बीसीसीआई ने बुधवार को इसकी घोषणा कर दी. विराट कोहली को हटाकर किस परिस्थिति में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया. इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलकर अपनी बात रखी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली.
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली.
PTI

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को रोहित शर्मा को भारत की वनडे टीम का भी कप्तान बना दिया है. भारतीय सलामी बल्लेबाज ने विराट कोहली की भूमिका संभाली और जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में एकदिवसीय कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे. इस पूरे मामले पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चुप्पी तोड़ी है.

सौरव गांगुली ने अब इस फैसले पर खुल कर कहा है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने रोहित को टीम के पूर्णकालिक सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नियुक्त करने के लिए एक साथ मंजूरी दी. पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि उन्होंने चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के साथ इस फैसले पर विराट कोहली से बात की. सौरव गांगुली ने एएनआई को बताया यह एक कॉल है जिसे बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने एक साथ लिया.

गांगुली ने कहा कि वास्तव में बीसीसीआई ने विराट से टी-20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन जाहिर है, वह सहमत नहीं हुए. तब चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद के दो प्रारूपों के लिए दो अलग-अलग कप्तानों को रखना सही नहीं समझा. तो यह निर्णय लिया गया कि विराट टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहेंगे और रोहित सफेद गेंद के कप्तान के रूप में पदभार संभालेंगे.

सौरव ने कहा कि मैंने अध्यक्ष के रूप में व्यक्तिगत रूप से विराट कोहली से बात की और चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ने भी उनसे बात की थी. गांगुली ने कोहली को टी-20 इंटरनेशनल और वनडे में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया, जबकि कप्तान के रूप में रोहित की क्षमताओं का समर्थन किया.

गांगुली ने आगे कहा कि हमें रोहित शर्मा की नेतृत्व क्षमता पर पूरा भरोसा है और विराट टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहेंगे. हम आश्वस्त हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है. हम विराट कोहली को सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं. एकदिवसीय मैचों में पूर्णकालिक कप्तान के रूप में नामित होने के अलावा, रोहित शर्मा को टेस्ट में उप-कप्तान के रूप में भी नियुक्त किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें