1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. what is the reason for not canceling ipl 2021 bcci is worried about this avd

आईपीएल 2021 रद्द नहीं कर पाने की आखिर क्या है वजह ? बीसीसीआई को सता रही इस बात की चिंता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल 2021 रद्द नहीं कर पाने की आखिर क्या है वजह ?
आईपीएल 2021 रद्द नहीं कर पाने की आखिर क्या है वजह ?
twitter

देश में कोरोना का संक्रमण अपने चरम पर है. हर रोज साढ़े तीन लाख से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं. इसके बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन जारी है. अब तक 29 मैच हो चुके हैं, लेकिन जिस बात को लेकर चिंता आयोजकों की सता रही थी, वही हुआ. केकेआर के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये गये, जिसके बाद हैदराबाद के खिलाफ आज के मुकाबले को स्थगति करना पड़ा.

अब सवाल उठता है कि आखिरी ऐसी क्या वजह है कि कोरोना के कहर के बावजूद बीसीसीआई आईपीएल को जारी रखना चाहता है. ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों के बीच टूर्नामेंट में नाम वापस लेना और स्वदेश वापसी के बाद बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि कोई आये-जाये, लेकिन टूर्नामेंट जारी रहेगा. तो आइये उस वजह के बारे में जानने की कोशिश करते हैं, जिसके कारण आईपीएल 2021 जारी है.

एक रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल से वर्ल्ड क्रिकेट को करीब 5 करोड़ रुपये मिलते हैं. यही कारण है कि आईपीएल आयोजन में बीसीसीआई को क्रिकेट खेलने वाले लगभग सभी देशों का साथ मिलता रहा है.

दूसरी बाद मीडिया रिपोर्ट है कि आईपीएल 2021 के आयोजन से बीसीसीआई को करीब 49 हजार करोड़ रुपये की कमाई का अनुमान है. अभी बोर्ड को अपने खिलाड़ियों, कोच, सहयोगी स्टाफ के साथ-साथ कई लोगों को सैलरी भी देने हैं. वैसी स्थिति में अगर आईपीएल 2021 को रद्द करना पड़ जाता है तो बीसीसीआई को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आईपीएल 2021 जारी रखने और इसके आयोजन को लेकर बीसीसीआई को चुकी है आलोचना

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईपीएल 2021 के आयोजन पर कई लोगों ने सवाल उठाया. बीसीसीआई को निशाना भी बनाया गया. कई पूर्व क्रिकेटरों ने तो आईपीएल 2021 को बीच में स्थगित करने की सलाह तक दे दी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें