23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटVVS Laxman NCA Head: राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण ने संभाला मोर्चा, एनसीए में पदभार संभाला

VVS Laxman NCA Head: राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण ने संभाला मोर्चा, एनसीए में पदभार संभाला

VVS Laxman NCA Head भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले महीने 47 वर्षीय लक्ष्मण को एनसीए का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था. वह राहुल द्रविड़ का स्थान लेंगे जिन्हें भारत की सीनियर टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने सोमवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में क्रिकेट निदेशक के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले महीने 47 वर्षीय लक्ष्मण को एनसीए का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था. वह राहुल द्रविड़ का स्थान लेंगे जिन्हें भारत की सीनियर टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

Also Read: वीवीएस लक्ष्मण को क्यों बनाया गया नेशनल क्रिकेट एकेडमी का प्रमुख, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया जवाब

लक्ष्मण ने एनसीए के अंदर की अपनी दो तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, एनसीए में कार्यालय में पहला दिन. रोमांचक चुनौती. भारतीय क्रिकेट के भविष्य के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं.

इस पद को स्वीकार करने से पहले लक्ष्मण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर (मार्गदर्शक) थे. जहां तक लक्ष्मण के कोचिंग अनुभव का सवाल है तो वह छह साल तक बंगाल क्रिकेट संघ के बल्लेबाजी सलाहकार भी रहे. वह कमेंट्री बॉक्स में भी जाने पहचाने चेहरे हैं.

Also Read: गलतियां दोहराई जा रही हैं, वीवीएस लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से पहले भारतीय बल्लेबाजों को दी चेतावनी

लक्ष्मण के ट्वीट पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चुटकी लेते हुए उन्हें भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी. अश्विन ने ट्वीट किया, शहर में नया क्लास टीचर. गुड लक लच्छी भाई.

Also Read: Ind vs NZ: एजाज पटेल के लिए रविचंद्रन अश्विन ने ट्विटर पर छेड़ी जंग, एक ट्वीट से बदल गयी कीवी स्पिनर की जिंदगी

गौरतलब है कि वीवीएस लक्ष्मण ने भारत की ओर से 134 टेस्ट और 86 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 134 टेस्ट में 17 शतक, दो दोहरे शतक और 56 अर्धशतक की मदद से 8781 रन बनाये. जबकि 6 शतक और 10 अर्धशतक की मदद से वनडे में 2338 रन बनाये. लक्ष्मण ने टेस्ट में दो विकेट भी चटकाये हैं.

वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया में वेरी-वेरी स्पेशल के नाम से जाना जाता था. राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण की जोड़ी टेस्ट में काफी फेमस रही थी. दोनों ने मिलकर भारत को कई टेस्ट मैच जीताये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें