32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण स्वदेश लौटे, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का है हिस्सा

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी की वजह से स्वदेश लौट गए हैं. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं. बीसीसीआई सूत्रों ने कहा है कि वह 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट तक वापस लौट जाएंगे और मैच खेलेंगे.

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारत लौट गए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले से कुछ दिन पहले पारिवारिक आपात स्थिति के कारण स्वदेश लौट गए हैं. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने पुष्टि की है कि प्रतिष्ठित बल्लेबाज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में प्रोटियाज के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर वापस आ जाएगा. बीसीसीआई के एक सूत्र ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण भारत लौट गए हैं लेकिन पहले टेस्ट से पूर्व लौट आएंगे.

मैच के दिन लौट आएंगे कोहली

अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि वह कौन सी पारिवारिक आपात स्थिति के कारण विराट कोहली को टेस्ट सीरीज शुरू होने से सिर्फ चार दिन पहले स्वदेश लौटना पड़ा. जानकारों की मानें तो यह आपात स्थिति कोई जटिल नहीं लगती क्योंकि कोहली ने बीसीसीआई को टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम में अपनी वापसी का आश्वासन दिया है. बता दें कि भारतीय टीम इस समय चार दिनों की इंटर स्क्वायड अभ्यास मैच खेल रही है.

Also Read: Year Ender 2023 Virat Kohli: विराट कोहली के लिए शानदार रहा यह साल, सचिन के सामने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

रूतुराज गायकवाड़ टेस्ट सीरीज से बाहर

एक अन्य अपडेट में भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ भी ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. सूत्र ने कहा कि रूतुराज गायकवाड़ ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए है. गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में दूसरे वनडे मैच में एक कैच लपकने के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी. इस वजह से वह तीसरे वनडे से भी चूक गए थे और उनकी जगह रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका दिया गया.

टेस्ट सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की होगी वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी तय है. विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद से कोहली, रोहित और भारतीय टीम के कुछ अन्य वरिष्ठ सदस्य क्रिकेट से दूर हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने टीम की कप्तानी की, जबकि वनडे सीरीज के कप्तान केएल राहुल थे.

Also Read: संजू सैमसन ने करियर का पहला शतक जड़ने के बाद दिखाए मसल्स, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वनडे सीरीज भारत ने जीती

टी20 और वनडे सीरीज की बात करें तो तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रहा, क्योंकि पहला टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका. जबकि वनडे सीरीज भारत ने 2-1 से जीत ली थी. पहला वनडे भारत ने आठ विकेट से जीता था. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम किया. निर्णायक मुकाबले में भारत की ओर से संजू सैमसन ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा और अर्शदीप ने चार विकेट चटकाए. भारत यह मुकाबला 78 रन से जीता.

टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर).

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें